पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एटा में व्यापार मंडल का शपथ ग्रहण समारोह:मंत्री अरुण सक्सेना बोले- प्रदेश सरकार व्यापारियों के हित में काम कर रही, प्रदान कर रही सम्मान और सुरक्षा

एटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल जनपद एटा के पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री डॉ. अरुण सक्सेना उपस्थित रहे। इस मौके पर व्यापार मण्डल के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र गुप्ता ने व्यापारियों के हितों की बात करते हुए कहा कि आज ढाई करोड़ व्यापारियों का संगठन आपने साथ है। आयोजन एटा जिला पंचायत परिसर में जनेश्वर मिश्रा सभागार में किया गया।

प्रदेश मे लॉ एंड आर्डर मे बहुत सुधार हुआ
इस अवसर वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. अरुण सक्सेना ने कहा,"व्यापारी समाज को सामान उपलब्ध कराता है। अपने यहां रोजगार भी देता है। व्यापारी सरकार को टैक्स देता है। व्यापारी वर्ग ने कोरोना काल मे बहुत परेशानी उठाई। समाजवादी पार्टी का वो जमाना आप नहीं भूले होंगे कि बंद दुकान तुम्हारी खुली दुकान हमारी, हाथ मे होता था तमंचा। आज प्रदेश मे लॉ एंड आर्डर मे बहुत सुधार हुआ है। तो मैं ये कहूँगा कि आज व्यापारी सम्मान और स्वाभिमान के साथ जी रहा है। हमारी सरकार व्यापारी के हित की बात कर रही है। व्यापारियों की सुरक्षा और छोटे व्यापारियों की पेंशन का काम कर रही है।

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष मुकुंद मिश्रा ने कहा कि आज की तारीख में अब उत्तर प्रदेश में और कोई व्यापार मंडल नहीं बचा है। कश्मीर से कन्याकुमारी तक केवल यही संगठन कार्य कर रहा है। व्यापारी ने चुनावों मे अपने दायित्व का निर्वहन कर भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान बीजेपी सरकार मे बड़े स्तर पर तो भ्रष्टाचार कम हुआ है, लेकिन निचले स्तर पर भ्रष्टाचार बढ़ा है।

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल जनपद एटा के पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन।
उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल जनपद एटा के पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन।

"हम अतिक्रमण हटाने को तैयार, लेकिन सामंजस्य के साथ"
मुकुंद मिश्रा ने कहा,"अतिक्रमण हटाओ अभियान मे मुख्यमंत्री ने कहा कि व्यापारी बंधुओं से बात करके उनसे सामंजस्य बनाकर अतिक्रमण हटाने का काम करें, लेकिन किसी भी जनपद मे अधिकारियों ने व्यापार मण्डल से कोई बात नहीं की। हम निश्चित अतिक्रमण हटाने को तैयार है, लेकिन सामंजस्य के साथ। कहा गया था कि रोटी पर कोई टैक्स नहीं होगा, लेकिन कल की मीटिंग मे रोटी पर भी टैक्स लगा दिया है। ये सही नहीं है क्योंकि रोटी हर एक की जरूरत है।"

बड़े संख्या में व्यापारी रहे मौजूद।
बड़े संख्या में व्यापारी रहे मौजूद।

मुकुंद मिश्रा ने कहा," व्यापार मण्डल मिलावटी चीजों का विरोध करते हुए मिलावट करने वाले व्यापारियों का बहिष्कार करता है। 2024 में भी व्यापारी बीजेपी को जिताने का काम करेगा और जैसे मोदी ने कहा है 80 में से 80 सीटें बीजेपी को जाएंगी। दुकान या व्यापार खोलने के बाद 35 विभाग के लोग हमारी जांच करने को आते हैं। ये ठीक नहीं। इस बार व्यापार मण्डल अपनी स्थापना के 50 साल पूरे करने जा रहा है।" इस अवसर पाए एटा सदर विधायक विपिन वर्मा डेविड, पटियाली के पूर्व विधायक ममतेश शाक्य, जिला अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता, बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष पंकज गुप्ता समेत सैकड़ों व्यापारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...