पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

किसान की जमीन को कराया गया कब्जा मुक्त:एटा में जिला प्रशासन ने भू-माफिया पर की कार्रवाई, वास्तविक स्वामी को दिलाया कब्जा

एटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एटा जनपद में प्रशासन ने भू-माफिया पर बड़ी कार्रवाई की है। प्रशासन ने एक गरीब और असहाय परिवार की दबंगों द्वारा कब्जा की गई जमीन को कब्जा मुक्त कराया है। खेत में खड़ी मक्के की फसल को ट्रैक्टर से जुतवा कर कब्जा मुक्त कराया साथ ही। वास्तविक स्वामी को कब्जा दिलाया है।

एटा जनपद के थाना निधौली कला थाना क्षेत्र के अंतर्गत नगला फकीर में दबंगों द्वारा कब्जा की गई 9 बीघा जमीन को जिला प्रशासन ने शिकायत मिलने के बाद उसकी जांच करवाकर कब्जा मुक्त कराया है। आरोप है कि सुनील वाल्मीकि नामक व्यक्ति के पिता की उजके गांव नगला फकीर में हत्या कर गांव के दबंगों ने अनिल यादव, राजेन्द्र यादव, नीरज यादव और प्रमोद यादव ने उसकी और उसके परिजनों की 30 बीघा जमीन कब्जा कर ली थी।

30 बीघा जमीन पर किया गया था कब्जा

सुनील वाल्मीकि का गांव में अकेला परिवार है। उसके अतिरिक्त गांव में यादव जाति के लोग हैं। इसलिए सुनील वाल्मीकि की कई बार दबंगों ने मारपीट कर दी और जान से मारने की धमकी भी दी। जिससे डर की वजह से सुनील गांव से भागकर नोएडा में परिवार के साथ जीवन यापन कर रहा है।

एटा तहसीलदार प्रेम किशोर का कहना है कि इसकी शेष जमीन को भी नक्शा दुरुस्ती के बाद प्रशासन कब्जा मुक्क्त कराने में जुटा हुआ है और दबंगों के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है। तहसीलदार एटा ने बताया कि इसी प्रकार के अवैध कब्जे के कई और प्रकरण भी है। जिनमें प्राप्त हुई शिकायतों के आधार पर जांच की जा रही है। जांच के बाद अवैध कब्जा पाए जाने पर उनको भी कब्जा मुक्त कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...