पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चिकित्सक की लापरवाही से हुई गर्भवती की मौत:एटा में परिजनों ने अस्पताल में काटा हंगामा, गलत ऑपरेशन की कही जा रही बात

एटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एटा जिले में अस्पताल में भर्ती एक गर्भवती की मौत का मामला सामने आया है। परिजनों का आरोप है कि चिकित्सक ने गलत ऑपरेशन किया था। जिसकी वजह से महिला की हालत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई। महिला की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा काटा। सुचना पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया।

थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के एटा-कासगंज मार्ग स्थित मां लक्ष्मी देवी हॉस्पिटल में तीन दिन पूर्व जैथरा क्षेत्र के ग्राम रोरी निवासी शिवरानी (35 वर्ष) को उसके पति विपिन कुमार ने डिलीवरी के लिए भर्ती कराया था। जिसका दूसरे दिन वहां की चिकित्सक ने गलत ऑपरेशन कर दिया। जब उसकी हालत गंभीर हो गई तो उसे हॉस्पिटल से जबरन बाहर निकालकर आगरा ले जाने की बात कही। आगरा में उसकी मौत हो गई।

डॉक्टर ने किया था गलत ऑपरेशन

मृतका के पति विपिन कुमार ने बताया कि उसका ऑपरेशन किए जाने की बात बताई और उससे रुपए लाने को कहा। जब मैं रुपए लेने गया, तब तक मेरी पत्नी का वहां की चिकित्सक ने गलत ऑपरेशन कर दिया। जिससे उसकी हालत बिगड़ गई और उसे चिकित्सक ने हॉस्पिटल बाहर निकाल दिया। जब मैंने इलाज करने को कहा तो उन्होंने कहा कि तबियत ज्यादा खराब है। आगरा ले जाओ तो मैं उसे आगरा उपचार के लिए ले गया। जहां चिकित्सकों ने उसका गलत ऑपरेशन होना बताया और आज उसकी उपचार के दौरान आगरा में मौत हो गई।

परिजनों ने काटा हंगामा

मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने घटना की एक लिखित शिकायत मुख्य चिकित्सा अधिकारी उमेश त्रिपाठी को दी है। परिजनों ने उन पर भी झोलाछाप के विरुद्ध कार्रवाई ना करने का आरोप लगाया। साथ ही गुस्साए परिजनों ने देर शाम हॉस्पिटल का घेराव कर चिकित्सक को जेल भेजे जाने की मांग की। घटना की सूचना पाकर घटनास्थल पर थाना कोतवाली देहात पुलिस पहुंच गई। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली देहात जगदीश चन्द्र ने बताया कि घटना की तहरीर आने पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर चिकित्सक के विरुद्ध कार्रवाई करेगी। अभी तक किसी की तहरीर प्राप्त नहीं हुई है।

खबरें और भी हैं...