पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एटा में बुलडोजर का कहर जारी:सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा, लोगों को नोटिस जारी; बुलडोजर से ध्वस्त किये जा रहे हैं अतिक्रमण

एटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश शासन की मंशा के अनुरूप एटा जनपद में एक बार फिर अवैध कब्जों पर बुलडोजर चलाकर अवैध निर्माणों को ध्वस्त करा दिया गया है। एटा जनपद के जीटी रोड स्थित सड़क पर किए गए अतिक्रमण को और जलेसर तहसील क्षेत्र में भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में अवैध रूप से कब्जा की गई सरकारी जमीन पर से कब्जा लगातार हटाया जा रहा है।जलेसर में बाउंडरी बाल लगाकर दबंग लोगों के द्वारा कब्जा कर लिया गया था और उस पर अवैध निर्माण करा लिया गया था।

एटा जनपद के एन्टी भू-माफिया अभियान के तहत सभी तहसील क्षेत्रों में अब तक 2000 बीघा से अधिक अवैध रूप से कब्जा की गई जमीन को मुक्त कराया जा चुका है। जनपद के जलेसर कस्बे में आज फिर योगी का बुलडोजर चला और उसने तीन बीघा से अधिक सरकारी जमीन में अवैध कब्जा करके किए गए निर्माण कार्य को और एक शोरा फैक्ट्री को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया।

2000 बीघे से अधिक जमीन को कराया गया कब्जा मुक्त

भू-माफिया ने लगभग 25 बीघा जमीन पर कर रखा था। जिसमें बाउंडरी, मकान,दुकान, फैक्ट्री बनाकर कब्जा किया गया है। जलेसर निवासी सत्येंद्र जादौन की शिकायत पर एटा के जिला अधिकारी अंकित अग्रवाल में जांच करवाकर टीम गठित कर अवैध निर्माण तुड़वाने के निर्देश दिए थे। बड़े मियां दरगाह शनिजात के मामले में हुए 99 करोड़ रुपये के घोटाले के आरोपियों के अवैध कब्जों पर ये बुलडोजर चलाया गया है।

बडेमियां दरगाह जलेसर मामले के घाटाले के सभी 9 आरोपी अभी फरार चल रहे हैं। उन्हीं लोगों ने ये कब्जा कर रखा है। जलेसर तहसील प्रशासन व नगर पालिका जलेसर ने भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में बुलडोजर चलवाकर अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया। वर्तमान में की गई कार्रवाई में 3 बीघा कब्जा की गई जमीन पर किये गए अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया।

इस बीच एटा के उप जिला अधिकारी शिव कुमार सिंह और जलेसर के उप जिला अधिकारी अलंकार अग्निहोत्री ने समस्त अवैध कब्जा धारकों से अपील की है कि वो अपने-अपने कब्जों को स्वयं हटा लें नहीं तो बुलडोजर से उनके द्वारा किए गए अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...