पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एटा में अखिलेश यादव के करीबी पर कार्रवाई:पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव के परिजन की सवा 7 बीघा जमीन कुर्क, जेल में बंद है सपा नेता

एटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एटा में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के नेताओं की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। गैंगस्टर एक्ट में पूर्व विधायक रहे रामेश्वर सिंह यादव और उनके छोटे भाई जुगेंद्र सिंह यादव की संपत्तियां जब्त की जा रही है। जिला अधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल के आदेश पर पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव, उनके भाई पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव और दोनों भाइयों की पत्नियों के नाम से दर्ज सवा 7 बीघा जमीन जब्त की गई।

एटा सदर तहसीलदार चंद्र प्रकाश सिंह, राजस्व टीम और कोतवाली पुलिस की मौजूदगी में प्रशासन की टीम बुधवार को शीतलपुर पहुंची। जहां रामेश्वर सिंह यादव और उनके छोटे भाई जुगेंद्र सिंह यादव और उनकी पत्नियों के नाम दर्ज की गई जमीन को जब्त किया गया और जिला प्रशासन ने अपना बोर्ड भी लगवा दिया गया।

डुगडुगी बजवाकर प्रशासन ने की जब्ती की कार्रवाई
एटा सदर तहसील की शीतलपुर ग्राम सभा मे स्थित भूमि को जिला प्रशासन ने कुर्क करके जब्त किया है। इस दौरान संपत्ति स्थल पर जिला प्रशासन ने अपना बोर्ड भी लगवा दिया है। माइक पर अनाउंस कराकर और डुगडुगी बजवाकर प्रशासन ने जब्ती की कार्रवाई की।

1 करोड़ 14 लाख है जमीन की कीमत
इस मामले में तहसीलदार एटा चंद्रा प्रकाश सिंह ने बताया कि शीतलपुर में रामेश्वर सिंह यादव एवं जुगेंद्र सिंह यादव की सवा सात बीघा ज़मीन को जिला अधिकारी एटा के आदेश पर कुर्क किया गया है। इसकी कीमत 1 करोड़ 14 लाख रुपये के लगभग है।

पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव के परिजन की सवा 7 बीघा जमीन कुर्क कर प्रशासन ने लगाया बोर्ड।
पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव के परिजन की सवा 7 बीघा जमीन कुर्क कर प्रशासन ने लगाया बोर्ड।

100 बीघा से अधिक जमीन हो चुकी है कुर्क
अब तक दोनों भाइयों और उनके परिजनों की 100 बीघा से अधिक जमीन, फार्म हाउस, वाहन आदि को जिला प्रशासन ने जब्त किया है। जिसकी कीमत लगभग 25 करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है। कुर्की की कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत की गयी है। पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव गैंगस्टर एक्ट में एटा जेल में बंद है। जबकि जुगेंद्र सिंह यादव गैंगस्टर एक्ट में फरार चल रहा है। उसके खिलाफ 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया है।

खबरें और भी हैं...