पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Etah
  • Children Performed The National Anthem In Madrasas In Etah The Operator Said The National Anthem Is Being Done Before The Order Of The Government, The Feeling Of Patriotism Will Be Communicated

एटा में मदरसों में बच्चों ने किया राष्ट्र गान:संचालक बोले- सरकार के आदेश के पहले से करा रहे हैं राष्ट्रगान, देशप्रेम की भावना का संचार होगा

एटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मदरसों में पढ़ाई के पहले राष्ट्रगान कराया गया। - Money Bhaskar
मदरसों में पढ़ाई के पहले राष्ट्रगान कराया गया।

उत्तर प्रदेश सरकार ने मदरसों में राष्ट्र गान का गायन अनिवार्य कर दिया है। शुक्रवार को एटा के सभी मदरसों में राष्ट्र गान कराया गया। अधिकांश मदरसा संचालकों ने बताया कि उनके यहां सरकार के हाल के आदेश के पूर्व से ही कई वर्षों से मदरसों में नियमित राष्ट्र गान कराया जा रहा है।

देशप्रेम की भावना का संचार होगा

एटा के मारहरा गेट स्थित मदरसा फात्मा स्लामिया उच्च आलिया स्कूल की प्रिंसिपल यास्मीन ने बताया कि उनके मदरसे की मान्यता के समय से ही 2001 से वे अपने मदरसे में प्रतिदिन राष्ट्र गान का गायन करा रहीं हैं। उन्होंने प्रत्येक मदरसे में राष्ट्र गान गायन को अनिवार्य करने के आदेश का स्वागत किया और कहा कि इससे बच्चो में देश प्रेम की भावना का संचार होगा।

2014 से हो रहा है राष्ट्रगान

मदरसा बरकातिया स्लामिया अरबिक स्कूल,किदवई नगर के संचालक मोहम्मद इरफान ने बताया कि उनके मदरसे में 2014 से विधिवत राष्ट्र गान का गायन किया जाता है और यहाँ के प्रत्येक छात्र और शिक्षक को राष्ट्र गान पूरी तरह से कंठस्थ है। उन्होंने भी प्रदेश सरकार के प्रत्येक मदरसे में राष्ट्र गान के गायन को।अनिवार्य करने के निर्णय का स्वागत किया है।

उन्होंने बताया कि उनके मदरसे में 15 अगस्त और 26 जनवरी को राष्ट्र प्रेम से ओतप्रोत कार्यक्रम कराए जाते हैं और देश प्रेम और राष्ट्र प्रेम का पाठ पढ़ाया जाता है। इस अवसर पर इस मदरसे के कई छात्रों ने पूरा राष्ट्रगान गाकर भी सुनाया।

खबरें और भी हैं...