पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एटा में चला पॉलिथीन प्रयोग के खिलाफ अभियान:7 दुकानदारों के काटे गए चालान, प्रदेश सरकार के निर्देश के बाद उठाया गया कदम

एटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश के उपरांत आज एटा जनपद मे भी पॉलिथीन के प्रयोग के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत पूरे जनपद की सभी नगर पालिका परिषदों और नगर पंचायतों मे नगर पालिका की टीमों ने दुकानों मे जाकर पॉलिथीन का प्रयोग न करने को लेकर जागरूक किया।

इस अवसर पर पॉलिथीन के ठिकानों पर छापा मार कार्यवाही की गई और बड़ी मात्रा में दुकानों से पॉलिथीन बरामद की गई। एटा और जलेसर सहित अलीगंज, मारहरा, जैथरा मे पॉलिथीन के खिलाफ अभियान चलाया गया।

दुकान में छापेमारी कर पॉलिथीन को ढूंढते नगर पालिका की टीम
दुकान में छापेमारी कर पॉलिथीन को ढूंढते नगर पालिका की टीम

पॉलिथीन का प्रयोग करने पर की गई कड़ी कार्रवाई

इस अवसर पर एटा नगर पालिका परिषद की एक टीम ने सुबह और शाम को एटा के व्यस्ततम बाजारों मे छापा मार कार्यवाही की। इस दौरान तीन ने कुल 30 दुकानों पर छापामार कार्यवाही की। इनमें से 7 दुकानदारों के यहां पॉलिथीन पाए जाने पर उनके चालान किए गए और उनसे 26,000 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया। साथ ही 25/ 30 किलों पॉलिथीन जप्त की गई। उन्होंने बताया कि ये अभियान 29 जून से शुरू होकर 3 जुलाई 2022 तक चलेगा और उसके बाद भी चलता रहेगा।

दुकान से बरामद हुआ पॉलिथीन निर्मित सामान
दुकान से बरामद हुआ पॉलिथीन निर्मित सामान

इस अवसर पर जलेसर मे भी पंकज जनरल स्टोर से 50 किलो पॉलिथीन को जप्त किया गया। टीम ने 25,000 रूपये का जुर्माना भी वसूल किया। इस दौरान जलेसर के व्यापारियों ने जलेसर नगर पालिका परिषद की इस कार्यवाही के विरोध मे बाजार मे जलूस भी निकाला।

खबरें और भी हैं...