पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एटा में सपा नेताओं की संपत्ति पर कार्रवाई:10 करोड़ से भी अधिक रुपये की संपत्ति और फार्म हाउस कुर्क

एटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एटा जनपद के जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल के निर्देश पर एटा में गैंगस्टर एक्ट में आरोपी सपा नेताओं की संपत्ति की कुर्की और जब्ती की कार्रवाई निरंतर जारी है। सपा नेता रामेश्वर सिंह यादव, उनके भाई जुगेंद्र सिंह यादव पर जमीनों पर कब्जे के आरोप और गैंगस्टर और एससी-एसटी एक्ट के मामले लंबित हैं। इससे पूर्व भी सपा नेताओं के कई प्रतिष्ठानों और चल और अचल सम्पत्तियों की कुर्की हो चुकी है।

सपा नेताओं में सपा नेता पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव और उनके भाई पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव की एटा जनपद में थाना मलावन क्षेत्र में स्थित मौजा आसपुर की गाटा संख्या 647, 648, 649, 651 की 50 बीघा कृषि फार्म हाउस की जमीन और एक 5380 वर्ग मीटर के फार्म हाउस को कुर्क कर जब्त किया गया है।

कुर्क की गई संपत्ति की कीमत बाजार में 10 करोड़ रुपये से अधिक है। गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत ये कुर्की की कार्रवाई की गई है। जिलाधिकारी एटा अंकित कुमार अग्रवाल के आदेश पर यह कार्रवाई की गई। रामेश्वर सिंह यादव गैंगस्टर एक्ट में एटा जेल में निरुद्ध हैं जबकि जुगेंद्र सिंह यादव इसी गैंगस्टर एक्ट में फरार चल रहे हैं।

इन दोनों सपा नेताओं के अतिरिक्त भी जनपद में अन्य माफियाओं और अवैध रूप से संपत्ति अर्जित करने वालों पर भी जिला प्रशासन का चाबुक चल रहा है। मिरहची थाना क्षेत्र के अचलपुर में एक तालाब की 210 वर्ग मीटर जमीन पर बनाई गई 8 अवैध दुकानों को बुलडोजर से ढहा दिया गया। इसके अतिरिक्त एटा में अतिक्रमण हटाओ अभियान भी जोरों से चलाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...