पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57200.23-0.13 %
  • NIFTY17101.95-0.05 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47875-1.15 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61247-2.76 %

एटा में अखिल भारतीय किसान यूनियन ने निकाला कैंडल मार्च:लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों को दी श्रंद्धाजलि, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की

एटा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एटा में अखिल भारतीय किसान यूनियन ने निकाला कैंडल मार्च। - Money Bhaskar
एटा में अखिल भारतीय किसान यूनियन ने निकाला कैंडल मार्च।

एटा जिले में मंगलवार शाम को अखिल भारतीय किसान यूनियन ने कैंडल मार्च निकाल कर लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों एवं पत्रकार को श्रंद्धाजलि दी। अखिल भारतीय किसान यूनियन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा को तुरंत बर्खास्त किया जाए। उनके पद पर रहते हुए लखीमपुर कांड में निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती है।

शोकसभा का आयोजन किया गया

बता दें कि तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने और अन्य स्थानीय समस्यायों के निस्तारण की मांग को लेकर अखिल भारतीय किसान यूनियन का अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन जिलाधिकारी आवास के पास आज 33वें दिन भी जारी रहा। धरनास्थल पर आज किसानों ने लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों एवं पत्रकार की आत्मा की शांति के लिए शोकसभा का आयोजन किया। साथ ही कैंडल मार्च निकालकर श्रंद्धाजलि अर्पित की। घटना की निंदा करते हुए किसान नेताओं ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की।

किसानों की कुचल कर हत्या की गई

अखिल भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिल संघर्षी ने कहा कि केंद्र सरकार देश के किसानों के साथ दोयम दर्जे का व्यवहार कर रही है। सत्ता के नशे में चूर होकर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री एलानिया धमकी देकर दो मिनट के अंदर सुधार देने की बात कहते हैं। उनकी शह पर ही उनके बेटे द्वारा जान बूझ कर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे किसानों की कार से कुचल कर हत्या कर दी गई।

खबरें और भी हैं...