पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एटा में करंट से किसान की मौत:जानवरों को रोकने के लिये दूसरे किसान ने बाड़ा लगाया था, परिजनों का आरोप-हत्या हुई

एटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एटा के जलेसर थाना क्षेत्र में एक किसान की करंट लगने से मौत हो गई है। एक अन्य किसान ने अपने खेत में जानवरों को जाने से रोकने के लिये करंट वाले तारों का बाड़ा लगाया था। हालांकि, इन तारों की चपेट में किसान के आने से उसकी मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि किसान की हत्या की गई है। मौके पर भारतीय किसान यूनियन और पुलिस बल पहुंच गया है।

दुश्मनी की वजह से हुई हत्या

जलेसर के हसनगढ़ के किसान जुम्मन अपने खेतों में काम कर रहे थे। उनके बगल के खेत में करंट वाले तार का बाड़ा लगाया गया था। वह उसकी चपेट में आ गये। जिससे वह बुरी तरह झुलस गये और उन्होने दम तोड़ दिया। परिजनों का आरोप है कि उनकी गांव में दो तीन लोगों से दुश्मनी है। जिसकी वजह से उन्हे मार दिया गया है।

भाकियू पहुंचा मौके पर

वहीं जुम्मन की मौत की खबर सुनते ही भारतीय किसान यूनियन के सदस्य मौके पर पहुंच गये। जहां से उन्होंने इलाकाई पुलिस को सूचना दी। मामले को देखते हुए सीओ समेत कई पुलिसवाले मौके पर पहुंच गये। सीओ इरफान नासिर खान का कहना है कि मामले की जानकारी हुई है। जांच की जा रही है। साथ ही किसान का शव पोस्टमार्टम के लिये भिजवा दिया गया है।

जानवरों को रोकने के लिये लगाया जाता है करंट वाला बाड़ा

यूपी में आवार पशुओं से गांव के किसान सबसे ज्यादा परेशान हैं। ऐसे में किसानों ने नुकसान से बचने के लिये हल्के करंट वाले झटका मशीन का इस्तेमाल करते हैं। इस झटका मशीन से खेत के चारो तरफ लगे तारों में हल्का करंट दौड़ता रहता है। जिसके डर की वजह से आवारा पशु खेत के पास नहीं जाते हैं।

खबरें और भी हैं...