पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पीएम करेंगे एटा मेडिकल कॉलेज का वर्चुअल उद्घाटन:एटा सहित 7 अन्य कॉलेजों का भी होगा उद्घाटन, 100 एमबीबीएस की सीटों के लिए मिली मान्यता

एटा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एटा मेडिकल कॉलेज में मरीजों के लिए हैं 300 बेड। - Money Bhaskar
एटा मेडिकल कॉलेज में मरीजों के लिए हैं 300 बेड।

एटा में बने मेडिकल कॉलेज का 25 अक्टूबर को पीएम वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। ये मेडिकल कॉलेज एटा जनपद के सिराव गांव मे बनकर तैयार है। इसके अलावा 7 और मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया जाएगा।

सिद्धार्थनगर से पीएम करेंगे वर्चुअल उद्घाटन
जिले में बने मेडिलक कॉलेज का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अक्टूबर 2021 को उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर से एटा सहित 7 मेडिकल कॉलेज का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। एटा सहित देवरिया,गाजीपुर,हरदोई, प्रतापगढ़,मिर्जापुर और सिद्धार्थनगर के 7 मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन एक साथ किया जाएगा।

100 एमबीबीएस की सीटों के लिए है मान्यता
एटा मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ0 राजेश गुप्ता ने बताया कि नेशनल मेडिकल कमीशन द्वारा लैटर ऑफ इंटेंट के जरिए एटा मेडिकल कॉलेज को 2021-22 सत्र के लिए 100 एमबीबीएस की सीटों के लिए मान्यता मिल गई है। जिसका फाइनल लेटर एक साल में आ जाएगा। साथ ही एटा मेडिकल कॉलेज के पैरामेडिकल स्टाफ को आगामी 5 साल के लिए वित्तीय सहायता वेतन आदि की जरूरतों को पूरा करने के लिए अंडरटेकिंग उत्तर प्रदेश शाशन की ओर से दे दी गई है।

वर्तमान में 330 बेड हैं तैयार
एटा मेडिकल कॉलेज में वर्तमान में 330 बेड तैयार हैं। और ये मेडिकल कॉलेज शुरुआती 3 साल तक के लिए एटा जिला अस्पताल से सम्बद्ध कर दिया गया है। मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया हर साल इसका इंस्पेक्शन करती है और अपनी रिपोर्ट देती है। निर्माणकार्य लगभग लगभग शत प्रतिशत पूर्ण हो चुका है और पहले बैच के लिए फर्स्ट एलोपी मिल चुकी है। नीट की परीक्षा का रिजल्ट घोषित होते ही एमबीबीएस के 100 छात्र एटा मेडिकल कॉलेज के लिए अलाट कर दिए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...