पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डीजे पर मनपसंद गाना बजाने को लेकर भिड़े बराती-घराती:दोनों पक्ष के 12 लोग घायल, 16 घंटे बाद विदा हुई लड़की, 25 लोगों पर मुकदमा

एटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एटा जनपद के मिरहची थाना क्षेत्र के खाजीपुर गांव में रविवार को हाथरस जनपद के मिलौली गांव से एक बारात आई थी। उसकी शादी एटा के ख्वाजीपुर के रहने वाले स्वर्गीय अमर सिंह की पुत्री अनीता से तय हुई थी। शादी की रस्म के दौरान डीजे पर गाना बज रहा था लोग डांस कर रहे थे। इसी दौरान कुछ लोग आपस में भिड़ गए। झगड़े की वजह बना पसंदीदा गाना एक पक्ष ने कहा गाना तो हमारी ही पसंद का चलेगा। दूसरे पक्ष ने भी अपनी पसंद का गाना चलवाने का जोर दिया इसी को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। मारपीट में 12 लोग घायल हो गए।

4 घायल एटा मेडिकल कॉलेज में भर्ती

खाजीपुर गांव में बारात चढने के समय बराती और घराती दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। विवाद डीजे पर मनपसंद गाने को लेकर हुआ। इस दौरान दोनों पक्षों मे लात घूंसे और लाठी डंडे भी चले। देखते ही देखते शादी समारोह की खुशियां चीख पुकार में बदल गईं। दोनों पक्ष से 12 लोग घायल हो गये। जिसमें लड़की के भाई योगेश और मंतोष और उसके रिश्तेदार मनवीर और अजब सिंह घायल हो गए। इनमें से 4 लोगों को एटा मेडिकल कॉलेज मे भर्ती कराया गया है।

बराती और घरातियों में होती मारपीट।
बराती और घरातियों में होती मारपीट।

बराती और घरातियों ने थाने में डाला डेरा

बाद में मामला मिरहची थाना में पहुंच गया, जहां शादी की जगह दोनों पक्षों के बीच पंचायत होती रही। बाराती और घराती मंडप की जगह थाने में डेरा डाले रहे। इस बीच बहुत से बाराती भाग खड़े हुए तो लड़की वालों ने दूल्हे को जबरन बैठा लिया। कई घंटों तक ड्रामा चलता रहा। आखिर में दूसरे दिन कल शाम को लड़की और लड़के की भांवरे पड़ने की रश्म पूरी की गयी और शाम को 16 घंटे बाद लड़की विदा हो सकी।

इस बीच लड़की के चाचा सतीश चंद्रा ने लड़के पक्ष के 25 लोगों पर मिरहची थाना में तहरीर दी है जिसकी जांच चल रही है। थाना अध्यक्ष मिरहची क्षत्रपाल सिंह ने बताया कि लड़की पक्ष की ओर से लड़का पक्ष के खिलाफ तहरीर दी गयी है जिसमे बलवे की धाराओं मे मुकदमा पंजीकृत कर मामले मे अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।