पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जलेसर में व्यापारियों व एसडीएम के बीच कहासुनी:विरोध में व्यापारियों ने बाजार किये बंद, पॉलीथिन थोक विक्रेता पर 25 हजार का जुर्माना

जलेसरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जलेसर में बुधवार को नगर पालिका प्रशासन द्वारा पॉलीथिन के थोक विक्रेता के दुकान पर छापेमार कार्यवाही के वाद पचास किलो सिंगल यूज प्लास्टिक के उत्पादन वरामद कर जब्त कर लिया गया। जिसके बाद विक्रेता पर पच्चीस हजार का जुर्माना लगा दिया गया। जिसके बाद गोदाम की चैकिंग करने पहुंची टीम ने गोदाम खोलने को कहा तो व्यापारियों ने हंगामा कर दिया। जिसके वाद व्यापारी संघ ने सम्पूर्ण बाजार बंद कर दिया।

बुधवार को नगर के शेरगंज स्थित पॉलीथिन थोक विक्रेता पकंज जैन के यहां नगर पालिका प्रशासन की टीम ने छापामार कार्यवाही की गयी। विक्रेता से पचास किलो सिंगल यूज प्लास्टिम के उत्पादन वरामद किये गये जिसके वाद अधिषाषी अधिकारी लोकेन्द्र सिंह के निर्देश पर पच्चीस हजार रूपये का जुर्माना कर रसीद काट दी। तदोपरान्त विक्रेता के गोदाम पर अधिक मात्रा में पाॅलिथीन की सूचना पर छापा मारा गया।

एसडीएम व सीओ ने की संयुक्त कार्रवाई

जहां विक्रेता ने करीब एक घण्टे तक गोदाम का ताला नहीं खोला जिसके वाद सूचना पर पहुॅचे एसडीएम अलंकार अग्निहोत्री व सीओ इरफान नासिर खांन ने कार्यवाही होने की वात की तो सैकड़ो की संख्या में नगर के व्यापारी एकत्रित हो गये। एसडीएम और व्यापारियों के वीच जमकर कर कहा सुनी हो गई जिसके वाद टीम वापस लौट आयी। आक्रोषित व्यापारियों ने नगर के मुख्य बाजार बड़ा बाजार, बाजार शेरगंज सहित बाजार बन्द करा दिये।

बाजार बंदी के बाद व्यापार संघ ने काटा हंगामा

बाजार बंदी के वाद व्यापारी संघ ने जमकर कर हंगामा काटा। वहीं दूसरी ओर पालिका प्रषासन के वाहन को रोक कर जब्त किये गये माल को उतार लिया। वहीं एसडीएम अलंकार अग्निहोत्री व सीओ इरफान नासिर खांन ने व्यापारियों व पालिका अधिकारियों को तहसील स्थित कार्यालय पर बुलाकर एक बैठक कर केन्द्र सरकार द्वारा दिये गये निर्देषों के सापेक्ष कार्यवाही किये जाने तथा व्यापारियों को पाॅलिथीन रोकथान के चलते अभियान के वारे में अवगत कराया।

साथ ही दो दिन के अन्दर सभी व्यापारी पाॅलिथीन का प्रयोग बंद करने तथा विक्रय बन्द करने की वात कही। इसी के साथ व्यापार मण्डल द्वारा एक बैठक कर सभी व्यापारियों को अभियान के वारे पालिका अधिकारी व व्यापार मण्डल के पदाधिकारी द्वारा जागरूकता अभियान चलाये जाने के निर्देष दिये।इस मौके पर गोपाल गुप्ता, विवेक जैन, महेन्द्र जैन, सोनू सर्राफ, विषन वाष्र्णे, संजीव वर्मा, दिनेष वसंल, मनोज जैन, कैलाष जैन, अनिल, सहित सैकडो व्यापारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...