पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अमृत सरोवर योजना:अलीगंज में तालाब के सुंदरीकरण का हुआ शुभारंभ

अलीगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जनपद एटा की अलीगंज विकासखंड की ग्राम पंचायत लुहारी गवी के ग्राम नगला नौगजा में और कूल्हापुर बुजुर्ग में डिप्टी कमिश्नर एनआरएलएम प्रतिमा निमेष और ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि डॉ अशोक रतन शाक्य ने फीता काट कर और फावड़ा चला कर अमृत सरोवर तालाब के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। अमृत सरोवर योजना के तहत मनरेगा से तालाब की खोदाई एवं पौधरोपण होगा। राज्य वित्त से पाथ-वे का निर्माण होगा।

डिप्टी कमिश्नर एनआरएलएम प्रतिमा निमेष ने बताया कि जनपद एटा कुल 240 तालाब चिह्नित किये गए हैं, जिनमें से 82 तालाब पर अमृत सरोवर योजना कार्य कराया जाना है। वहीं अलीगंज विकास खण्ड में 10 तालाबों को अमृत सरोवर योजना से जोड़ा गया है, जिसमें सभी तालाबों का सुन्दरीकरण कराया जाएगा। अमृत सरोवर योजना में उन तालाबों को जोड़ा गया है, जिनका रकवा एक एकड़ से ज्यादा है। जिनमें सीढ़ियां, रैंप, चारदीवारी वैंच, पथवे, वृक्षारोपण कराया जाएगा।

वहीं मनरेगा मजदूरों के द्वारा तालाब में खुदाई कार्य का जायजा लिया। डिप्टी कमिश्नर ने मौजूद तकनीकी सहायको और रोजगार सेवक से कार्य के बारे में जानकारी ली और जरूरी दिशा निर्देश दिए। वहीं डिप्टी कमिश्नर ने नगला रेद में स्कूल की बाउंड्रीवाल का निरीक्षण कर जायजा लिया। मौके पर मौजूद ब्लॉक प्रमुख ने कार्य की गुणवत्ता बनाये रखने और समय से कार्य पूर्ण होने का भरोसा दिया। इस मौके पर ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि डॉ अशोक रतन शाक्य, एपीओ अजय कुमार, सम्यक शाक्य, ग्राम प्रधान शिंभूदयाल, ग्राम पंचायत अधिकारी अभय सिंह, तकनीकी सहायक सुरेश, प्रदीप चौहान, रोजगार सेवक ओम चन्द्र, विपिन कुमार सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...