पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60481.07-0.45 %
  • NIFTY18048.45-0.36 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47943-0.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61414-0.3 %

देवरिया में CM योगी ने की जनसभा:बोले- मुझे याद है यहां दुर्गा पूजा में होते थे दंगे, जला दिए जाते थे गरीबों के मकान

देवरिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम योगी आदित्यनाथ आज करीब 11:20 बजे देवरिया पहुंचे। यहां पूर्व विधायक स्व. रघुराज सिंह की मूर्ति का अनावरण उन्होंने किया। - Money Bhaskar
सीएम योगी आदित्यनाथ आज करीब 11:20 बजे देवरिया पहुंचे। यहां पूर्व विधायक स्व. रघुराज सिंह की मूर्ति का अनावरण उन्होंने किया।

सीएम योगी आदित्यनाथ आज करीब 11:20 बजे देवरिया पहुंचे। यहां पूर्व विधायक स्व. रघुराज सिंह की मूर्ति का अनावरण उन्होंने किया। सीएम योगी ने स्व. रघुराज सिंह को पिछड़े क्षेत्र में शिक्षा की अलख जगाने वाला मसीहा बताते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। सीएम योगी ने भाटपार रानी के बहियारी बघेल कॉलेज में जनसभा को संबोधित भी किया। यहां सीएम योगी ने 200 करोड़ की 412 परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

दुर्गा पूजा के त्योहार में लार में दंगे हो जाते थे

जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि दोहरे चरित्र और गिरगिट की तरह रंग बदलने वालों के बहकावे में मत आएं। कोरोना वैक्सीन अवश्य लगवाएं। अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए सीएम योगी ने कहा कि मैं तो उनसे भी कहूंगा कि अब्बा जान से सीखें और वैक्सीन के प्रभाव को समझें।

दुर्गा पूजा के त्योहार में लार में दंगे हो जाते थे

सीएम योगी ने कहा कि मुझे याद है कि जब दुर्गा पूजा का त्योहार आता था, तब लार में दंगे हो जाते थे। कोई पर्व और त्योहार आता था तो भाटपार रानी में तनाव हो जाता था। भटनी में गरीबों के मकान जला दिए जाते थे। सीएम योगी ने कहा कि 2012 से लेकर 2017 के बीच आपने इस भाटपार विधानसभा क्षेत्र से सपा के विधायक को जिताया था। क्या 2012 से लेकर 2017 के बीच बिजली मिलती थी?

मेडिकल कॉलेज का बनना एक सपना था

सीएम योगी ने कहा कि देवरिया में मेडिकल कॉलेज बने, वह एक सपने की तरह था। लोगों को लगता ही नहीं था कि ये सपना साकार होगा। इस क्षेत्र के मरीजों के इलाज के लिए सिर्फ एक मेडिकल कॉलेज था, वो भी गोरखपुर में बना बीआरडी मेडिकल कॉलेज। पिछली सरकारों में बैठे लोगों को अपना घर भरने से फुर्सत नहीं थी। अपने परिवार के विकास के लिए समय था, लेकिन जनता के लिए फुर्सत नहीं थी। महाभारत के सारे रिश्ते इनके पास थे। चाचा, बुआ, भतीजा, मामा सब रिश्ते थे। ये लोग अपने रिश्तों में ही उलझे रहते हैं। इनकी उलझन में प्रदेश की जनता की हितों पर डकैती होती रही।

एक माह के अंदर कराई जाएगी दोबारा परीक्षा

वहीं UPTET परीक्षा रद्द होने पर सीएम योगी ने कहा कि एक माह के अंदर दोबारा परीक्षा कराई जाएगी। परीक्षार्थियों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। दोबारा परीक्षा में आने-जाने के लिए रोडवेज से व्यवस्था निशुल्क कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने परीक्षा में धांधली की है, उनके खिलाफ रासुका की कार्रवाई होगी। उनके घरों पर बुलडोजर चलेगा।

अंत्योदय योजना के तहत हर परिवार को मिलेगा अनाज

प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए सीएम योगी ने कहा कि अंत्योदय योजना के तहत हर परिवार को अनाज मिलेगा। अंत्योदय कार्ड धारकों को हर महीने 35 किलो अनाज मिलेगा। जिसमें गेहूं, चावल के अलावा दाल, तेल और नमक भी अगले महीने से मिलेगा। वहीं पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को प्रति यूनिट 5 किलो अनाज मिलेगा।

कार्यक्रम में ये लोग रहे मौजूद

कार्यक्रम के दौरान कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, सांसद रमापति राम त्रिपाठी, जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह, सदर विधायक सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी, सलेमपुर सांसद रविन्द्र कुशवाहा, सलेमपुर विधायक काली प्रसाद, रामपुर कारखाना विधायक कमलेश शुक्ला, बरहज विधायक सुरेश तिवारी सहित अन्य भाजपा नेता मौजूद रहे।

भाटपार रानी विधानसभा सीट पर बीजेपी की नजर

देवरिया की भाटपार रानी विधानसभा सीट से बीजेपी आज तक नहीं जीत सकी है। ये सीट समाजवादी पार्टी का गढ़ रही है और बीजेपी सपा का ये किला भेदने में अब तक कामयाब नहीं हो पाई है। पिछले चुनाव में मोदी लहर के बीच भी ये सीट सपा के खाते में ही आई थी। ऐसे में पार्टी यहां कोई भी कसर बाकी नहीं रखना चाहती है।

2002 से अब तक उपाध्याय परिवार के पास ही है सीट

2002 के चुनाव में कामेश्वर उपाध्याय ने बिना लहर के कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में जीत दर्ज की। उसके बाद उपाध्याय एसपी में चले गए और 2007 और 2012 के चुनाव में अपना दबदबा बनाए रखा और मंत्री भी बने। साल 2013 में मंत्री के रूप में उन्होंने अंतिम सांस ली और उनके निधन से हुए उपचुनाव में उनके बेटे आशुतोष उपाध्याय ने एसपी से जीत दर्ज की। साल 2017 के चुनाव में मोदी लहर के बावजूद एसपी के आशुतोष उपाध्याय ने पूर्व सांसद स्व. हरिकेवल प्रसाद के बेटे एवं बीजेपी सांसद रविंद्र कुशवाहा के छोटे भाई जयनाथ कुशवाहा को हराया था।

खबरें और भी हैं...