पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

देवरिया में आकाशीय बिजली से एक की मौत, दो घायल:खेत में सिंचाई कर धूप से बचने के लिए जंगल में गए थे, अचानक आई आंधी होने लगी बारिश

देवरियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
देवरिया में आकाशीय बिजली से एक की मौत, दो घायल - Money Bhaskar
देवरिया में आकाशीय बिजली से एक की मौत, दो घायल

देवरिया के तरकुलवा थानाक्षेत्र के सिसवा मुडिकटवा गांव के समीप कुलकुला जंगल में बृहस्पतिवार की दोपहर में आकाशीय बिजली गिरने से युवक की मौत हो गई। जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को सीएचसी तरकुलवा में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। ये हादसा उस समय हुआ जब तीनों लोग खेत की सिंचाई के दौरान पास के कुलकुला जंगल में धूप से बचने के लिए गए थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। घटना से मृतक के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

मामले की सूचना मिलने पर कृषिमंत्री सूर्य प्रताप शाही सीएचसी पर पहुंचकर घायलों का हालचाल लिया। उन्होंने घटना पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए मृतक के परिजनों को ढांढस बढ़ाया और मृतक एवं घायलों को हर संभव सहायता दिलाने का आश्वासन दिया।

खेती के साथ-साथ कर रहा था सेना भर्ती की तैयारी

जिले की तरकुलवा थानाक्षेत्र के सिसवा मुडिकटवा गांव के रहने वाले अजमुद्दीन (2) कुलकुला जंगल के मैदान में सेना में भर्ती के लिए तैयारी करता था। जंगल के पास में ही उसका खेत है। बृहस्पतिवार को वह खेत की सिंचाई कर रहा था। तेज धूप से बचने के लिए वह पास के कुलकुला जंगल में चला गया। उसके साथ गांव के जयश्री(50) पुत्र गणेश और असगर(15)पुत्र सलीम भी थे।

तीनों झुलसकर गंभीर रूप से हो गए थे घायल

इस बीच करीब 2:30 बजे के करीब तेज आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई। तभी तेज गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरी। जिससे तीनों गंभीर रूप से झुलस गए। आसपास के लोगों ने तीनों घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तरकुलवा पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने अजमुद्दीन को मृत घोषित कर दिया। बाकी दोनों घायलों का इलाज चल रहा है।

खबरें और भी हैं...