पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

देवरिया में थानाध्यक्ष को एसपी ने किया सस्पेंड:शिक्षिका के साथ युवक ने की थी मारपीट, शिकायत करने पर भी नहीं हुई थी कार्रवाई

देवरिया3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सस्पेंड थानाध्यक्ष मनोज प्रजापति - Money Bhaskar
सस्पेंड थानाध्यक्ष मनोज प्रजापति

देवरिया के बरियारपुर थानाक्षेत्र के सरकारी स्कूल में तैनात महिला शिक्षिका की शिकायत पर कार्रवाई न करने वाले थानाध्यक्ष को एसपी ने सस्पेंड कर दिया है। जानकारी के अनुसार गांव में उसके साथ एक युवक ने मारपीट की थी। जिसकी उसने पुलिस से शिकायत की थी। उस मामले में थानाध्यक्ष ने आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की थी।

बनाया था महिला का आपत्तिजनक वीडियो
जिले के बरियारपुर थानाक्षेत्र एक प्राथमिक विद्यालय की महिला शिक्षिका से उसी गांव के एक युवक ने बदतमीजी और मारपीट की। युवक ने महिला शिक्षिका के आत्तिजनक वीडियो और फोटो बनाकर वायरल भी कर दिया। शिक्षिका को जब इसकी जानकारी हुई तो उसने 22 जून को थाना बरियारपुर पहुंचकर मामले कार्रवाई के लिए तहरीर दिया।

पुलिस ने कर दी खानापूर्ति
महिला की तहरीर पर थानाध्यक्ष मनोज प्रजापति ने आरोपी युवक के विरूद्ध शांतिभंग का मुकदमा लिखकर चालान कर दिया। पुलिस की लापरवाही की यह बात शिक्षिका ने अपने पति को बताई जो मर्चेंट नेवी में है। महिला के पति ने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत की।

एसपी ने थानाध्यक्ष को किया निलंबित
एसपी संकल्प शर्मा ने मामले की जांच कराई तो पाया कि थानाध्यक्ष ने महिला के विरूद्ध किए अपराध की गम्भीरता को हल्के में लिया और अपेक्षित कार्य वाई नहीं की। उन्होंने तत्काल प्रभाव से थानाध्यक्ष मनोज प्रजापति को सस्पेंड कर दिया।

गोपाल प्रसाद बने नए थानाध्यक्ष
एसपी ने एसओजी में लंबे समय से तैनात रहे गोपाल प्रसाद को बरियारपुर थाने की कमान सौंपी है। गोपाल प्रसाद इसके पहले बनकटा, रामपुर कारखाना और भलुअनी में बतौर थानाध्यक्ष अपनी जिम्मेदारी निभा चुके हैं।