पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

देवरिया में बेटी के ससुराल वालों पर कार्रवाई की मांग:12 मई को हुई थी महिला की मौत, पिता बोला- दहेज के लिए ससुराल वालों ने हत्या की

देवरिया3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतका की फाइल फोटो। - Money Bhaskar
मृतका की फाइल फोटो।

देवरिया में पिता ने बेटी के ससुराल वालों पर कार्रवाई की मांग की है। तरकुलवा थानाक्षेत्र के एक व्यक्ति ने ससुरालियों पर बेटी की हत्या का आरोप लगाया है। व्यक्ति का आरोप है कि ससुराल के लोग दहेज के लिए प्रताडित करते थे।

पिपरहिया गांव के रहने वाले रामदरश चौहान ने ससुरलियों पर दहेज के लिए बेटी का गला दबाकर मारने और बिना सूचना के ही अंतिम संस्कार कर देने का आरोप लगाया है। मृतका के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर कर्रवाई की मांग की है।

12 साल पहले की थी शादी
बघौचघाट पुलिस को तहरीर देकर पीड़ित पिता रामदरश चौहान ने कहा है कि 12 वर्ष पूर्व उन्होंने बेटी यशोदा की शादी धूमधाम से बघौचघाट थानाक्षेत्र के हरि महुअवा गांव निवासी कोकिल चौहान के बेटे लुटावन के साथ हिंदू रीति-रिवाज से किया था। शादी के समय उन्होंने अपनी हैसियत से बढ़कर वर पक्ष को दान दहेज भी दिया था।

दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे ससुराल वाले
बतौर शिकायतकर्ता इसके बावजूद दामाद लुटावन आए दिन ताना देता था और बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित करता था। वह उसे अक्सर मारता-पीटता रहता था और जान से मारने की धमकी देता रहता था। पीड़ित ने कहा है कि उसकी बेटी के तीन छोटे-छोटे बच्चे भी हैं।

12 मई को महिला की हुई थी मौत
उन्होंने आरोप लगाया है कि 12 मई की रात में 11 बजे के करीब दामाद लुटावन, उसके पिता कोकिल सहित अन्य ससुरालियों ने उनकी बेटी की गला दबा कर हत्या कर दिया। आरोपियों ने बिना सूचना दिए रात में ही उसका दाह संस्कार भी कर दिया।

दाह संस्कार के बाद पड़ोसियों के माध्यम से घटना की जानकारी हुई। वहीं, बघौचघाट के थानाध्यक्ष उपेन्द्र मिश्रा ने बताया कि मृतका के पिता की ओर से तहरीर मिली है। मामले की जांच कर आवश्यक कर्रवाई की जाएगी।