पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

देवरिया में बुजुर्ग की हत्या:लाठी-डंडे से पीट-पीटकर की गई हत्या, जमीन को लेकर चल रहा था विवाद

देवरिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देवरिया के मदारीपट्टी गांव में बीते शुक्रवार को पुरानी रंजिश में एक बुजुर्ग की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मृतक शौच करने गया था। वापस लौटते समय उस पर हमला किया गया। बचाने पहुंचे एक किशोर के साथ भी आरोपियों ने मारपीट की।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने बुजुर्ग के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में 2 आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। सूचना पर CO श्रेयस त्रिपाठी ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया और SO को कार्रवाई का निर्देश दिया।

बता दें, तरकुलवा थाना क्षेत्र के मदारीपट्टी गांव निवासी कालिका सिंह और बद्री सिंह के परिवार के बीच पिछले कई वर्षों से जमीनी विवाद को लेकर रंजिश चल रही है, जिसमें कई बार मारपीट और पंचायत हो चुकी है। दोनों पक्षों में 3 दिन पहले भी पंचायत हुई थी, लेकिन कोई हल नहीं निकला।

इसी विवाद को लेकर वर्ष 2016 में एक पक्ष की महिला जोन्हिया देवी की हत्या हो गई थी। शुक्रवार की रात 9 बजे के करीब कालिका सिंह (65) स्व. कमल सिंह खेत की तरफ शौच करने गए थे। शौच करके लौटते समय रास्ते में पहले से घात लगाए बैठे कुछ लोगों ने उन पर हमला बोलकर लाठी-डंडे से पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। हमले की आहट पाकर मौके पर पहुंचे किशोर राम किशुन को भी आरोपियों ने मारपीट कर घायल कर दिया।

सूचना पाकर मौके पर पहुंचे परिजन घायलावस्था में कालिका को CHC तरकुलवा ले गए, जहां हालत गंभीर देखकर डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के लिए रेफर कर दिया। गोरखपुर ले जाते समय रास्ते में ही कालिका सिंह ने दम तोड़ दिया।

घायल के मौत की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी परिवार के 3 लोगों को हिरासत में ले लिया। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। घटना के बाद गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है और पुलिस घटना की जांच में जुट गई है।

इस संबंध में थानाध्यक्ष टीजे सिंह ने बताया, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 3 आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। तहरीर मिली है। आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।