पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

देवरिया...दिव्यांग अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने की सड़क की मांग:कहा- गड्ढों वाली सड़क पर भरा नाले की पानी, नहीं चल पाती व्हील चेयर

देवरिया6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
देवरिया में दिव्यांग अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने की सड़क की मांग। - Money Bhaskar
देवरिया में दिव्यांग अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने की सड़क की मांग।

देवरिया के सदर तहसील क्षेत्र का मुड़ाडीह गांव एक दिव्यांग अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सूर्यप्रकाश का है। सूर्यप्रकाश आर्म रेसलर हैं और 2017 के विश्व कप विजेता हैं। सूर्यप्रकाश लगातार खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन अपने गांव में एक अदद सड़क के लिए मोहताज हैं।

कई जगह कर चुके हैं शिकायत

सूर्यप्रकाश को अपने घर से निकलने के लिए भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वजह इनके घर के सामने से निकलने वाली सड़क पूरी तरह खराब हो चुकी है। गंदे नाले का पानी सड़क पर लगा रहता है, जिसकी वजह से सूर्यप्रकाश का व्हील चेयर सड़क पर नहीं चल पाता है। इसकी शिकायत वह हर जगह कर चुके हैं, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं होती है।

नहीं हो रही सुनवाई

सवाल इस बात का है कि एक अन्तराष्ट्रीय खिलाड़ी जो अपने देश का नाम विदेशों में रोशन कर रहा है, वह अपने पैतृक गांव में एक सड़क के लिए मोहताज है। सूर्यप्रकाश को मलाल है कि उसकी शिकायत कहीं नहीं सुनी जा रही है। जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फरमान है कि हर राष्ट्रीय खिलाड़ी के घर तक सड़क बनेगी।

प्रधान ने कहा- जल्द बनेगी सड़क

वहीं मुड़ाडीह गांव के प्रधान रामानुज का कहना है कि जल्द ही सड़क को बना दिया जाएगा। इस पूरे मामले पर जब हमने PWD के अधिशासी अभियंता कमल किशोर से बात की तो उनका कहना था कि सड़क पास है। जल्द ही बन जाएगी।