पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

देवरिया में सांसद रैन बसेरे का किया लोकार्पण:रविंद्र कुशवाहा ने कहा- स्थानीय लोगों के लिए उपयोगी होगा रैन बसेरा, शादी-ब्याह के होंगे कार्यक्रम

देवरिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देवरिया में यूपी-बिहार सीमा के निकट सोहनपुर बाजार स्थित दुर्गा मंदिर परिसर में बहुप्रतिक्षित रैन बसेरे का सांसद रविंद्र कुशवाहा ने लोकार्पण किया। इस अवसर पर सांसद ने स्थानीय लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया।

सांसद रविंद्र कुशवाहा ने कहा, केंद्र और राज्य की डबल इंजन की सरकार गांव-गरीबों और जरूरतमंदों के विकास के लिए प्रयासरत है। प्रधानमनत्री ने घोषणा की है कि प्रत्येक गांव में अमृत सरोवर बनाया जाए तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी घोषणा की है कि प्रत्येक गांव में एक अमृत सरोवर बनाया जाए। इस प्रकार एक गांव में दो-दो अमृत सरोवर बनाया जा रहा है।

सांसद रविंद्र कुशवाहा ने कहा, उत्तर प्रदेश की 2 लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में पार्टी को शानदार सफलता मिली है। यह सरकारों के कामकाज पर जनता की मुहर है। यूपी-बिहार सीमा पर स्थित इस मंदिर परिसर में बहुत लोगों का मांगलिक कार्यों की वजह से भी आना होता है। स्थानीय कार्यकर्ताओं और ग्राम प्रधान की मांग थी कि यहां एक ऐसा भवन बन जाए ताकि बाहर से आए लोगों को सहूलियत मिले। आज यह भवन बनकर तैयार है।

18 लाख की लागत से बना है रैन बसेरा
सांसद निधि से बना रैन बसेरा ग्रामीण अभियंत्रण विभाग की देख-रेख में बना है। इसकी लागत 18 लाख है। 1,800 स्कवायर फीट में बने रैन बसेरा में बरामदा, एक हाल, 2 शौचालय और 2 स्नानघर हैं। दुर्गा मंदिर परिसर स्थित तालाब के अमृत सरोवर के तहत सुंदरीकरण के लिए सांसद ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ भूमि-पूजन किया।