पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

देवरिया में पुलिस ने चलाया नशे से आजादी अभियान:लोगों को किया जागरूक,कहा-नशा समाज को बनाता है खोखला

देवरिया3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विश्व नशा मुक्ति दिवस पर लोगों को जागरूक करते पुलिसकर्मी - Money Bhaskar
विश्व नशा मुक्ति दिवस पर लोगों को जागरूक करते पुलिसकर्मी

देवरिया में हर साल 26 जून को विश्व ड्रग दिवस मनाया जाता है। जिससे दुनिया में ज्यादा से ज्यादा लोगों को नशे की लत और उससे होने वाली मौतों से बचाया जा सके। प्रधानमंत्री भारत सरकार और गृह मंत्री भारत सरकार ने इस अवसर पर संदेश जारी करते हुए सभी देशवासियों से अपील की गई है कि अपने आपको और अपने परिवार को ड्रग्स से दूर रखें। नशीले पदार्थों का दुरुपयोग न केवल समाज को खोखला बनाता है,बल्कि नशीली दवाओं की तस्करी से अर्जित धन देश की सुरक्षा के खिलाफ प्रयोग में लाया जाता है। नशे के विरुद्ध इस युद्ध में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले, अपने आस पास हो रहे नशे के व्यापार की जानकारी सुरक्षा एजेंसियों को दें। सभी लोगों के सामूहिक प्रयास से नशे की समस्या को जड़ से मिटाया जा सकता है।

नशा मुक्ति दिवस पर आमजन को नशा के नुकसान बताते पुलिसकर्मी
नशा मुक्ति दिवस पर आमजन को नशा के नुकसान बताते पुलिसकर्मी

पुलिस ने चलाया नशा मुक्ति अभियान
नशे के विरुद्ध लोगों में जागरुकता लाने के लिए 12 जून से दिनांक 26 जून तक ‘नशे से आजादी पखवाड़े’ के दौरान कई जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये गये। जिसमें प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के संदेश को लोगों तक पहुंचाया गया।

सभी थानों और चौकी क्षेत्रों में चलाया अभियान
इसी क्रम में आज जिले के सभी कार्यालय,थाना,चौकी प्रभारियों ने अधिकारी,कर्मचारियों को प्रधानमंत्री के संदेश को पढ़कर सुनाया तथा मादक पदार्थों के प्रयोग से जीवन और स्वास्थ्य में होने वाले नुकसान के बारे में बताया।
साथ ही साथ पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों ने अपने अपने थाना क्षेत्र में जाकर आम जनमानस को 'नशा से आजादी पखवाड़े' के अंतर्गत आयोजित किए गए चौपालों में नशीली दवाओं मादक पदार्थों के प्रयोग से होने वाले धन, स्वास्थ और परिवार के नुकसान तथा अवैध तस्करी के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

खबरें और भी हैं...