पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

देवरिया में खाद्य अपमिश्रण विभाग ने की छापेमारी:दूध- दुग्ध उत्पादों और आइसक्रीम के कारखानों का किया निरीक्षण, जांच के लिए भेजे गए सैंपल

देवरियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
देवरिया में खाद्य अपमिश्रण विभाग ने की छापेमारी - Money Bhaskar
देवरिया में खाद्य अपमिश्रण विभाग ने की छापेमारी

देवरिया में गर्मी के मौसम के मद्देनजर खाद्य अपमिश्रण विभाग ने दूध और उससे बने उत्पादों तथा आइसक्रीम बनाने के कारखानों की जांच की। इस दौरान जांच टीम ने सैंपल लिया और जांच के लिए लैब में भेज दिया है।
इन जगहों से लिए सैंपल
देवरिया खास में बिहारी राय की आइसक्रीम फैक्ट्री से सैंपल लिया उमा नगर स्थित मुन्ना यादव की आइसक्रीम फैक्ट्री से नमूना इकट्ठा किया। जांच टीम इसके बाद कोतवाली रोड पर गाय का दूध बेचने वाले सुनील यादव के यहां पहुंची। जहां टीम ने दूध का नमूना लिया। वहीं अमेठी निवासी मुनिकेश यादव की आइसक्रीम फैक्ट्री से सैंपल कलेक्ट किया। इसके बाद खाद्य सुरक्षा की टीम ने गौरी बाजार स्थित अभिषेक यादव की फैक्ट्री से स्किम्ड मिल्क पाउडर का नमूना संग्रहित किया। परी आइसक्रीम मोतीपुर टिकैत से टीम ने आइसक्रीम का नमूना लिया। सलेमपुर नगर स्थित कान्हा जी आइसक्रीम हरैया से आइसक्रीम घोल का नमूना प्राप्त किया। भाटपार रानी नगर में पुराने पोस्ट आफिस के निकट शैलेश कुमार मद्धेशिया के मिठाई की दुकान से छेने की मिठाई का नमूना कलेक्ट किया। बरहज तहसील स्थित गौरा जय नगर में संचालित सिमरन आइसक्रीम की निर्माण फैक्ट्री से नमूना इकट्ठा किया।
क्या कहा सहायक आयुक्त खाद्य ने
सहायक आयुक्त खाद्य द्वितीय रमेश चन्द्र पांडे ने बताया कि गर्मी के मद्देनजर बिकने वाले खाद्य पदार्थों में मिलावट की जांच के लिए जिलाधिकारी के निर्देश पर सैंपलिंग की गई है। सभी सैंपल को जांच के लिए प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा जा रहा है। जांच रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...