पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

देवरिया में होने वाले विकास कार्यों की हुई चर्चा:विकास खंड मुख्यालय पर मीटिंग हॉल के निर्माण का उठा मुद्दा, प्रतिनिधियों से लिया गया कार्यों का प्रस्ताव

देवरिया3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
देवरिया में होने वाले विकास कार्यों की हुई चर्चा - Money Bhaskar
देवरिया में होने वाले विकास कार्यों की हुई चर्चा

देवरिया के तरकुलवा विकास खंड कार्यालय में बुधवार को क्षेत्र पंचायत की बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें पिछले वित्तीय वर्ष में 1करोड़ 42लाख रुपए की लागत से कराए गए विकास कार्यों पर मुहर लगी। जबकि वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए गांवों में कराए जाने वाले कार्यों के लिए जनप्रतिनिधियों से प्रस्ताव लिया गया। इस दौरान विकास खंड मुख्यालय पर मीटिंग हॉल के निर्माण, ब्लॉक गेट से सीएचसी के गेट तक सड़क निर्माण, प्रकाश की व्यवस्था और अस्पताल कैम्पस में इंटरलाकिंग कराए जाने का मुद्दा छाया रहा। बैठक में खंड विकास द्वारा संचालित योजनाओं, गांवों में स्वच्छ पेयजल योजना, निःशुल्क बोरिंग, शौचालय, प्रधानमंत्री आवास जैसी योजनाओं को प्रत्येक पात्र व समाज में अंतिम पायदान तक लाभ पहुंचाने पर विचार किया गया। ब्लाक प्रमुख राम अशीष गुप्ता ने कहा कि क्षेत्र को विकसित बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है।
कई जगहों पर सड़क निर्माण की है जरूरत

जिले के बीडीओ राधेश्याम सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के शतप्रतिशत क्रियान्वयन पर जोर दिया जा रहा है। इसमें सबकी सहभागिता जरूरी है। पूर्व जिला पंचायत सदस्य ओमप्रकाश यादव ने कहा कि क्षेत्र पंचायत विकास की मूल कड़ी है। हमें इस कड़ी को मिलजुल कर मजबूत कर इस विकास खंड को मॉडल के रूप में स्थापित करने का प्रयास करना चाहिए। इस क्रम में सीएचसी के प्रभारी डा.अमित कुमार, रितेश सिंह आदि ने सीएचसी कैंपस का इंटरलाकिंग व ब्लॉक गेट से सीएचसी गेट तक की सड़क के निर्माण का मुद्दा उठाया। ओमप्रकाश राव, पति त्रिपाठी, राजू भारती, ओमप्रकाश राव, ब्रह्मदेव कुशवाहा, राजकुमार सिंह, डा.प्रमोद गुप्ता, ओंकार राव, सरफराज अहमद, जितेंद्र बहादुर राव आदि ने ब्लॉक के कैम्पस में एक वृहद मीटिंग हॉल बनाए जाने की मांग की।

ये सभी लोग रहे मौजूद

बेलही के ग्राम प्रधान बृजनारायण यादव ने अपने गांव में जर्जर आंगनबाड़ी केन्द्र व रामाज्ञा कुशवाहा के घर से पंचायत भवन तक सड़क निर्माण, तरकुलवा के प्रधान जनार्दन उर्फ मंटू कुशवाहा ने मदारी पट्टी गांव में रामाज्ञा सिंह के घर से रामप्यारे व महेश के घर से होते हुए ग्राम सभा की पोखरी तक 400 मी.नाली निर्माण, राकेश कुमार ने खरहरिया टोले पर जाने वाली मुख्य सड़क पर स्थित जर्जर पुल के निर्माण व अशोक सिंह के घर से मनीष सिंह के घर तक सड़क निर्माण की मांग की। बैठक को एडीओ पंचायत रामाश्रय विश्वकर्मा, जेई सुधीर सिंह, बीईओ अजीत पाल आदि ने सम्बोधित किया। इस दौरान सुजीत सिंह, रवि श्रीवास्तव, इंद्रजीत, राकेश पाल, गौरव श्रीवास्तव, निर्विकार पति त्रिपाठी, राधेश्याम गुप्ता, सत्येन्द्र गुप्ता, बालक दास, रणजीत कन्नौजिया, हीरालाल गुप्ता आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...