पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

देवरिया में डीएम ने किया निर्माणाधीन शहीद स्मारक का निरीक्षण:कार्य की गति तेज करने का दिया निर्देश, सीएम योगी ने की स्मारक निर्माण की घोषणा

देवरियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
देवरिया में डीएम ने किया निर्माणाधीन शहीद स्मारक का निरीक्षण - Money Bhaskar
देवरिया में डीएम ने किया निर्माणाधीन शहीद स्मारक का निरीक्षण

देवरिया के सुभाष चौक के निकट बन रहे शहीद रामचंद्र विद्यार्थी स्मारक स्थल का निरीक्षण जिलाधिकारी ने किया। डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह ने उन्होंने 30 जून तक परियोजना को हर हाल में पूरा करने का निर्देश दिया। कहा कि मुख्यमंत्री जी ने इस स्मारक के निर्माण की घोषणा की थी। इसमें समयबद्धता एवं गुणवत्ता का अत्यंत जरूरी है।

स्मारक स्थल है यहां की ऐतिहासिक धरोहर

उन्होंने कहा कि शहीद रामचंद्र विद्यार्थी स्मारक स्थल जिले की ऐतिहासिक धरोहर है,जो पर्यटकों को आकर्षित करेगा। यहां बनने वाले म्यूजियम में जिले के स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े धरोहरों को प्रदर्शित किया जाएगा, जिससे जनपदवासियों को देशभक्ति की प्रेरणा मिलेगी। 2 करोड़ सात लाख रुपये की लागत वाली यह परियोजना विकास की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण है। जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन परिसर में पड़े मलबे को हटाने के संबन्ध में आवश्यक कार्रवाई करने के लिए अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) को निर्देश दिया। उन्होंने प्रत्येक निर्माण बिंदुओं का गहनता पूर्वक अवलोकन किया एवं आवश्यक निर्देश दिए।
14 वर्ष की आयु में तिरंगा फहराने के दौरान हुए थे शहीद
महज 14 वर्ष की आयु में टाउन हॉल पर तिरंगा फहराने के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले अमर शहीद रामचंद्र विद्यार्थी जिले के युवाओं के प्रेरणा स्रोत हैं।उनकी स्मृति में बन रहे हेरिटेज स्थल का भव्य स्वरुप होगा।
ये सभी अधिकारी रहे मौजूद
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सदर सौरभ सिंह, उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कॉर्पोरेशन लिमिटेड अधिशासी अभियंता अनिल कुमार सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...