पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57200.23-0.13 %
  • NIFTY17101.95-0.05 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47875-1.15 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61247-2.76 %

देवरिया में गरीब कल्याण मेले का आयोजन:सलेमपुर ब्लॉक में आयोजित किया गया मेला, सांसद रविंद्र कुशवाहा ने कहा- गरीबों के कल्याण के लिए काम कर रही सरकार

देवरिया4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
देवरिया में गरीब कल्याण मेले का आयोजन। - Money Bhaskar
देवरिया में गरीब कल्याण मेले का आयोजन।

देवरिया जिले के सलेमपुर ब्लॉक में बुधवार को गरीब कल्याण मेले का आयोजन किया गया, जिसमें राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से आमजन को लाभान्वित करने की जानकारी दी गई। गरीब कल्याण मेले का शुभारंभ सांसद रविंद्र कुशवाहा ने दीप प्रज्वलित कर किया।

गरीबों के कल्याण के लिए बहुत सी योजनाएं संचालित हो रहीं

कार्यक्रम में सांसद रविंद्र कुशवाहा ने कहा कि किसानों को आधुनिक खेती पर उचित मूल्य मिलेगा, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं और किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए बहुत सी योजनाओं को संचालित किया है। दिव्यांगों, विधवा और वृद्ध लोगों को सरकार पेंशन मुहैया करा रही है। सांसद ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के सहयोग से बच्चों का अन्नप्राशन भी किया।

गर्भवती महिलाओं की गोद भराई भी कराई गई

गरीब कल्याण मेले में धात्री और किशोरियों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें आयरन और फोलिक एसिड की गोलियों का वितरण भी किया गया। इस मौके पर गर्भवती महिलाओं का गोद भराई कार्यक्रम भी किया गया। कार्यक्रम में विधायक काली प्रसाद ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकार आम जनमानस के हित के लिए विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं को संचालित कर रही है।

खबरें और भी हैं...