पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

देवरिया में 5 अधिकारियों का एक दिन का वेतन रोका:एक दिन पहले मीटिंग में शामिल नहीं हुए थे, डीएम की अनुमति पर की गई कार्रवाई

देवरिया3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार ने मामले को लेकर डीएम को रिपोर्ट सौंपी थी। - Money Bhaskar
मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार ने मामले को लेकर डीएम को रिपोर्ट सौंपी थी।

देवरिया जिला मुख्यालय से बिना अनुमति बाहर रहना 5 अधिकारियों को महंगा पड़ा। इन अधिकारियों का 16 मई का वेतन डीएम की अनुमति बाद ही जारी होगा। जिलाधिकारी ने इस बाबत सीनियर ट्रेजरी आफिसर को निर्देश दिया है। जिलाधिकारी ने यह निर्देश मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार द्वारा दी गई रिपोर्ट पर दिया है।

मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार ने अपने रिपोर्ट में बताया कि उन्होंने 16 मई को 12.30 बजे विकास भवन के गांधी सभागार में बैठक बुलाई थी। जिसमें भाग लेने के लिए सभी जनपद अधिकारियों को व्हाट्सएप के माध्यम से सूचित किया था। जिसमें 5 जनपद स्तरीय अधिकारी जिला कृषि अधिकारी, जिला गन्ना अधिकारी, जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी, प्रधानाचार्य आईटीआई बैठक में भाग नहीं लिए। इससे यह स्पष्ट है कि ये अधिकारी बिना अनुमति के मुख्यालय से बाहर रहे।

बिना अनुमति मुख्यालय न छोड़ने का निेर्देश
जबकि अधिकारियों को बिना अनुमति मुख्यालय नहीं छोड़ने के निर्देश पहले दिए गए थे। मुख्य विकास अधिकारी के रिपोर्ट पर गंभीर रुख अख्तियार करते हुए डीएम ने इन पांचों अधिकारियों को 16 मई का वेतन अनुमति के बाद ही जारी किए जाने का निर्देश दिया है। उन्होंने सभी अधिकारियों को आगाह किया है कि वे बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे। अन्यथा उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...