पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60542.29-0.35 %
  • NIFTY18129.20.09 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47943-0.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61414-0.3 %

देवरिया में कांग्रेस का प्रदर्शन:खाद की कमी को लेकर सड़कों पर उतरे कांग्रेसी, कहा- किसानों की जरूरतों से सरकार को कुछ लेना-देना नहीं

देवरिया3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
देवरिया में कांग्रेस का प्रदर्शन। - Money Bhaskar
देवरिया में कांग्रेस का प्रदर्शन।

प्रदेश में खाद की कमी को लेकर रविवार को कांग्रेसियों ने देवरिया जिला मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन को राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा।

रात-रात भर लाइन में लगे रहते हैं किसान

टाउन हाल स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय से संगठन के उपाध्यक्ष जयदीप त्रिपाठी के नेतृत्व में सड़क पर उतरे कांग्रेसियों ने प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस पदाधिकारियों ने मोदी-योगी सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताया। प्रदर्शन के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए जिला उपाध्यक्ष जयदीप त्रिपाठी ने कहा कि प्रदेश में किसानों को डीएपी खाद के लिए रात-रात भर लाइन में लगे रहने के बाद भी खाद नहीं मिल पा रही है। किसानों को मायूस होकर वापस जाना पड़ रहा है।

हर मोर्चे पर विफल है सरकार

कांग्रेस पदाधिकारियों ने कहा कि बुंदेलखंड में तो हालात ऐसे हैं कि खाद के लिए किसानों को भूखे-प्यासे लंबी-लंबी लाइनों में लगना पड़ रहा है, जिसके चलते कई किसानों की मौतें हुई हैं। ये हालात योगी सरकार के लिए शर्मनाक हैं। यह कहना गलत नहीं कि भाजपा सरकार किसानों की दुश्मन है और इसे उखाड़ फेका जाना चाहिए। प्रदर्शन को संबोधित करते हुए किसान कांग्रेस पूर्वी जोन के चैयरमैन सुयश मणि त्रिपाठी ने कहा कि भाजपा सरकार की उदासीनता एवं प्रबंधहीनता के कारण प्रदेश में बुआई के इस महत्वपूर्ण समय में खाद वितरण केंद्र उर्वरक उपलब्ध कराने में फेल हैं और सरकार सो रही है। उसे किसानों के जरूरतों से कुछ नहीं लेना-देना है।