पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

देवरिया में कृषिमंत्री ने किया भूमि पूजन:लगभग 28 लाख रुपए की लागत से बन रहा अमृत सरोवर, मनरेगा मजदूरों को मिलेगा काम

देवरियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
देवरिया में कृषिमंत्री ने किया भूमि पूजन - Money Bhaskar
देवरिया में कृषिमंत्री ने किया भूमि पूजन

देवरिया के तरकुलवा विकासखंड के बसंतपुर गांव में लगभग 28 लाख रुपए की लागत से बनने वाले अमृत सरोवर के वैदिक रीति रिवाज और मंत्रों लिए गुरुवार को कृषिमंत्री सूर्य प्रताप शाही ने भूमि पूजन किया। इसी के साथ योजना की शुरुआत की गई।

मनरेगा योजना के तहत करवाया जाएगा निर्माण

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि यह सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। जिसके तहत गांव में पर्यटन स्थल के रूप में लोगों को सुविधाएं मिलेगी और गांव का सर्वांगीण विकास होगा। उन्होंने कहा कि गांव में शहर जैसी सुविधाएं मिले इसका इंतजाम भाजपा की सरकार कर रही है। ब्लाक प्रमुख राम आशीष गुप्ता ने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही इस योजना से एक तरफ जहां गांव का विकास होगा वहीं गांव के मनरेगा मजदूरों के हाथों को काम मिलेगा। खंड विकास अधिकारी राधेश्याम सिंह ने कहा कि इस पोखरे के निर्माण के लिए 28 लाख रुपए की लागत अनुमानित की गई हैं। जिसमें इंटरलॉकिंग, बेंच, बंधा तथा पोखरी की खुदाई आदि शामिल है ।ग्राम प्रधान शैलेष सिंह द्वारा आये हुए अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम का संचालन ग्राम पंचायत सचिव सत्य प्रकाश राय ने किया।

ये सभी लोग रहे मौजूद

इस दौरान डॉ0 जितेन्द्र प्रताप राव, जीवनपति त्रिपाठी, राहुल कुमार ,सुजीत कुमार सिंह, श्रीराम प्रसाद, ख्याली प्रसाद, दिवाकर राव, सत्यम राव, पंकज गुप्ता,ओमप्रकाश सहित अन्य लोग उपस्थित रहे । इसी क्रम में अमृत सरोवर तालाब योजना के तहत ग्राम पंचायत महुआ पाटन में भी भूमि पूजन किया गया । जहां पर ग्राम प्रधान हीरा गुप्ता, ग्राम पंचायत सचिव रवि श्रीवास्तव, सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...