पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

देवरिया में अधिवक्ताओं का प्रदर्शन:पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की, अधिवक्ता पर हमला करने वाले पर मुकदमा दर्ज करने की मांग

देवरियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देवरिया में अधिवक्ता पर हमले से आक्रोशित दीवानी कचहरी के अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन किया। हमलावरों को गिरफ्तार करने के लिए तथा मुकदमा दर्ज करने की मांग की। मुकदमा दर्ज न होने से नाराज अधिवक्ताओं ने कहा कि मुकदमा दर्ज होने और आरोपियों की गिरफ्तारी तक आंदोलन जारी रखने का निर्णय लिया है।

अधिवक्ता राकेश कुमार मिश्र डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अधिवक्ता हैं। राकेश मिश्र पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया था। राकेश मिश्र ने कोतवाली में आरोपियों के विरुद्ध मुक़दमा दर्ज कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। मुकदमा नहीं दर्ज होने पर उन्होंने इसकी जानकारी अपने संगठन को दी।

संगठन ने की आपात बैठक
डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन ने अधिवक्ता पर हमले और मुक़दमा दर्ज न होने के मामले में आपात बैठक बुलाई। पुलिस द्वारा मुक़दमा नहीं दर्ज करने के मामले में गहरी नाराजगी जताते हुए कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया।

दीवानी गेट पर नारेबाजी और प्रदर्शन
अधिवक्ता जुलूस की शक्ल में दीवानी कचहरी गेट पहुंचे। वहां पहुंचकर उन्होंने पुलिस प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी की। प्रदर्शन करते हुए जुलूस की शक्ल में कचहरी परिसर में डीएम कार्यालय में गए। वहां जाकर उन्होंने ज्ञापन दिया।