पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

देवरिया में दो पंचायत सचिव निलंबित:सामुदायिक शौचालय, पंचायत भवन निर्माण में अनियमितता मिलने पर कार्रवाई

देवरिया3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देवरिया में दो पंचायत सचिवों को निलंबित कर दिया गया है। डीएम को सामुदायिक शौचालय और पंचायत भवन निर्माण में अनियमितता मिली थी। उन्होंने कार्रवाई का निर्देश दिया था।

जिला पंचायत राज अधिकारी अविनाश कुमार ने विकासखंड रामपुर कारखाना के पंचायत सचिव शीलू साहनी पर कार्रवाई की। शीलू साहनी ने अपने पूर्व तैनाती के ग्राम पंचायत सिरसिया में सामुदायिक शौचालय के लिए 2.5 लाख रुपए निकाले, लेकिन उसका निर्माण पूरा नहीं कराया।

ग्राम पंचायत सिरसिया नंबर-1 और पिपराइच में स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अंतर्गत निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष शत-प्रतिशत शौचालयों का निर्माण नहीं कराया। निलंबन की अवधि में शीलू साहनी कार्यालय सहायक विकास अधिकारी पंचायत रामपुर कारखाना से संबद्ध रहेंगी।

पंचायत भवन में टाइल्स के बजाय कंक्रीट का फर्श मिला।
पंचायत भवन में टाइल्स के बजाय कंक्रीट का फर्श मिला।

पुरना छापर ग्राम पंचायत के सचिव पर की गई कार्रवाई
भटनी ब्लॉक के पुरना छापर ग्राम पंचायत के सचिव विवेक यादव को भी निलंबित किया गया है। जांच में मिला कि पंचायत भवन के फर्श पर टाइल्स के स्थान पर प्लास्टर कराया गया है। बिजली का कार्य भी नहीं हो पाया है।

सचिव विवेक यादव ने अपने तैनाती की दूसरे ग्राम पंचायत जिरासो और सिसई में भी पंचायत भवन का कार्य पूरा नहीं कराया। निलंबन अवधि में पंचायत सचिव विवेक यादव कार्यालय सहायक विकास अधिकारी भटनी से संबद्ध रहेंगे।

खबरें और भी हैं...