पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

देवरिया में हिस्ट्रीशीटर की संपत्ति कुर्क:चोरी,डकैती जैसे कई केसों में है आरोपी

देवरियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गैंगस्टर के निर्माणाधीन मकान को कुर्क करते तहसीलदार और थानाध्यक्ष लार पुलिस बल के साथ - Money Bhaskar
गैंगस्टर के निर्माणाधीन मकान को कुर्क करते तहसीलदार और थानाध्यक्ष लार पुलिस बल के साथ

देवरिया जिले के लार थाना क्षेत्र के चुरिया गांव निवासी गैंगस्टर और लार थाने का हिस्ट्रीशीटर रंजीत उर्फ ज्वाला पुत्र ओम प्रकाश यादव की अचल संपत्ति प्रशासन ने कुर्क की। शनिवार को चुरिया गांव निवासी चर्चित शराब तस्कर रंजीत उर्फ ज्वाला के निर्माणाधीन भवन को मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में कुर्क किया गया।

कई गंभीर धाराओं में है केस दर्ज
पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट के मुकदमों में शातिर अपराधियों के विरुद्ध गिरोहबन्द अधिनियम और असामाजिक क्रियाकलाप निवारण के तहत कुर्की की कार्रवाई की जा रही है। इसके अन्तर्गत अपराधियों द्वारा गिरोह बनाकर लूट, डकैती, चौथ वसूली और धोखाधड़ी से आर्थिक लाभ प्राप्त करके अवैध तरीके से जुटाई गई संपत्ति को जब्त करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।इसी अभियान के तहत गैंगस्टर पर कार्रवाई की गई है।

पीडब्ल्यूडी ने किया निर्माणाधीन मकान का मूल्यांकन
सलेमपुर तहसील प्रशासन ने अपने रिपोर्ट में बताया था कि ग्राम चूरिया तहसील सलेमपुर के अन्तर्गत गैंगस्टर रंजीत यादव उर्फ ज्वाला के निर्माणाधीन मकान 73×25 वर्ग फीट में है। इसके बाद पीडब्ल्यूडी ने अपनी रिपोर्ट में निर्माणाधीन मकान की कीमत 13 लाख 56 हजार बताई।

कुर्की के दौरान रहे मौजूद
गैंगस्टर की सम्पत्ति कुर्की के समय तहसीलदार शैलेन्द्र कुमार, सीओ सलेमपुर देवानंद, लार थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिंह समेत थाने का पुलिस बल मौजूद रहा।

खबरें और भी हैं...