पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

देवरिया में दो भाइयों की हत्या:चाचा की तेरहवीं के लिए जमीन साफ कर रहे थे, पड़ोसियों ने गोलियां मार दीं, 6 गंभीर

देवरिया6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटना के बाद से गांव में तनाव है। पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। - Money Bhaskar
घटना के बाद से गांव में तनाव है। पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

देवरिया में मंगलवार सुबह दो भाइयों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जबकि 6 लोग घायल हुए हैं। घटना सुबह 10 बजे की बताई जा रही है। मामला बरहज थाना क्षेत्र के चकरा नोनार गांव का है। पुलिस मामले के पीछे जमीन का विवाद बता रही है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। मरने वालों में कोकिल (40) और रमेश (39) शामिल हैं। घटना के बाद डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे हैं। सभी आरोपी मौके से फरार हो गए हैं।

घटना में लालधारी (70) और उनके पक्ष के बेचू यादव (50), राजाराम (69), देवानंद (14), अंकित यादव (15) और विनोद यादव (32) घायल हो गए। प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल बेचू यादव, राजाराम, देवानंद और अंकित यादव को मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया है। लालधारी और विनोद का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

घर के बाहर सफाई करते समय पड़ोसियों ने कर दिया हमला।
घर के बाहर सफाई करते समय पड़ोसियों ने कर दिया हमला।

ये है पूरा मामला

चकरा नोनार गांव के रहने वाले लालधारी यादव का उनके पड़ोसी हंसनाथ से काफी समय से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। लालधारी के भाई लल्लन यादव का पिछले दिनों निधन हो गया था। 25 नवंबर को उनकी तेरहवीं है। घर में काफी मेहमानों को आना है। जिसको लेकर लालधारी के बेटे कोकिल (40) और रमेश (39) मंगलवार की सुबह घर के आसपास सफाई कर रहे थे।

उसी दौरान हंसनाथ के परिवार से उनका विवाद शुरू हो गया। कहासुनी के बीच में हंसनाथ का बेटा बैजनाथ और अन्य परिवार के लोगों ने लाइसेंसी बंदूक और अवैध असलहा निकाल लिया। उन लोगों ने लालधारी के परिवार पर हमला बोल दिया।

4 गंभीर घायलों को गोरखपुर के मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।
4 गंभीर घायलों को गोरखपुर के मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।

गांव में तैनात की गई पुलिस फोर्स

घटना की सूचना मिलते ही एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र जिला अस्पताल की इमरजेंसी पर पहुंचे। वारदात की जानकारी लेने के बाद वह अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हो गए। चकरा नोनार गांव में तनाव को देखते हुए भारी फोर्स लगा दी गई है। घटना में मारे गए दोनों सगे भाई कोकिल और रमेश नैनिताल में प्राइवेट नौकरी करते थे।

घटना के बाद भारी पुलिस बल मौके पर तैनात।
घटना के बाद भारी पुलिस बल मौके पर तैनात।
खबरें और भी हैं...