पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सड़कों के गड्‌ढे भरने को आगे आई संस्था:बरहज में स्वच्छ भलुअनी स्वस्थ भलुअनी संस्था ने मानवता की मिसाल पेश की

बरहजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सड़कों के गड्‌ढे भरने को आगे आई स्वच्छ भलुअनी स्वस्थ भलुअनी संस्था। - Money Bhaskar
सड़कों के गड्‌ढे भरने को आगे आई स्वच्छ भलुअनी स्वस्थ भलुअनी संस्था।

बरहज तहसील क्षेत्र के विकासखंड भलुअनी के स्वस्थ भलुअनी एवं स्वस्थ भलुअनी संस्था के द्वारा भलुआनी देवरिया मार्ग पर बने गड्‌ढे को भरा गया, जिससे लोगों को आने जाने में किसी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े। यहां पर लोग हर समय हादसे का शिकार होते रहते थे। आपको बताते चलें गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड व इंटरनेशनल अवार्ड प्राप्तकर्ता सामाजिक संस्था स्वच्छ भलुअनी स्वस्थ भलुअनी यूथ ब्रिगेड के सदस्यों व स्थानीय युवाओं ने बुधवार की सुबह बरहज से देवरिया मेन रोड पर गांधी चौक (भलुअनी) से गड़ेर तीन किमी तक सड़क पर बने कई जानलेवा बड़े बड़े गड्ढों को संयुक्त श्रमदान से भरा।

संस्था के सदस्यों ने श्रमदान कर सड़क पर गड्‌ढ़ों को भरा।
संस्था के सदस्यों ने श्रमदान कर सड़क पर गड्‌ढ़ों को भरा।

आंदोलन की चेतावनी

संस्था के सदस्यों ने बताया कि पिछले कई दिनों से इन गड्ढों में गिरकर लोगों के घायल होने की सूचना मिल रही थी। यातायात सुरक्षा अभियान के तहत यूथ ब्रिगेड ने इन गड्ढों को भरते हुये जिम्मेदार अधिकारियों और विभाग से इन जानलेवा गड्ढों को दो दिनों के अंदर भरने की मांग की है और कहा कि अगर दो दिनों में इन गड्ढों को नही भरा जाता है तो यूथ ब्रिगेड द्वारा फिर शनिवार को बाकी बचे गड्ढों को भरा जायेगा और जिम्मेदार विभाग के खिलाफ आंदोलन किया जायेगा।

डीएम को ट्वीट कर दी जानकारी

इस दौरान सड़क पर बिखरे बालू को भी सड़क से हटाया गया जिससे फिसलकर भी लोगों के घायल होने का खतरा था। युवाओं द्वारा सड़क में बने जानलेवा गड्ढों को भरने व जिम्मेदार विभाग द्वारा सही करने की मांग का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। साथ ही संस्था के सदस्यों ने इस समस्या को जिलाधिकारी को ट्वीट कर जानकारी दी है। यूथ ब्रिगेड के संस्थापक सदस्य ब्लड डोनर सन्तोष मद्धेशिया वैश्य, दीपक सिंह, तैयब अली, चन्दन गुप्ता व स्थानीय युवाओं दिग्विजय सिंह (जिम संचालक), सूरज यादव, प्रकाश यादव, अजीत सिंह, अजय सिंह, अमित गुप्ता, रंजन गुप्ता सहित अन्य युवाओं द्वारा गड्ढों को भरकर सराहनीय कार्य किया गया ।

खबरें और भी हैं...