पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बरहज में विवाहिता की पीट पीटकर हत्या:भाई बोले- ससुरालवालों ने दहेज के लिए बहन को मार डाला और आत्महत्या बता दिया

बरहज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देवरिया के बरहज थाना क्षेत्र के मईल पनिका बाजार निवासी अमरजीत बर्नवाल पुत्र मृत्युंजय बर्नवाल से जूही बर्नवाल की शादी 2018 में हुसेस्पुर थाना भोरे जनपद गोपालगंज बिहार में हुआ था। जिसकी ससुराल वालों ने दहेज के लिए पीट-पीटकर मार डाला तथा फांसी का फंदा बनाकर गले में लटका दिया। लड़की के भाई के तहरीर पर पुलिस ने अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्रवाई में जुटी हुई है।

बता दें कि जूही बर्नवाल पुत्री व्यास जी बर्नवाल ग्राम पोस्ट हुसेस्पूर थाना भोरे जनपद गोपालगंज बिहार की शादी देवरिया जनपद के मईल थाना अंतर्गत ग्राम सभा पालिका बाजार में अमरजीत बर्नवाल पुत्र मृत्युंजय बर्नवाल से 2018 में हुआ था। संपर्क सूत्रों की माने तो दहेज के लिए परिवार वाले हर समय जूही को प्रताड़ित किया करते थे। जूही के भाई राहुल बर्नवाल ने थाने में तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है।

भाई ने लगाया हत्या का आरोप

राहुल का आरोप है कि उसकी बहन जूही को हर समय ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे और शुक्रवार को उसकी बहन को पहले पीट-पीटकर मार डाला। फिर गांव वाले और पुलिस को यह सूचना दिए जूही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। जूही के भाई राहुल ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी 2 महीने पहले उन लोगों के खाते में हमने पैसा दिया था जिससे दहेज के लिए हमारे बहन को प्रताड़ित ना करें।

फांसी पर लटकी मिली विवाहिता के शव को घर पर उतार कर लिटाया गया
फांसी पर लटकी मिली विवाहिता के शव को घर पर उतार कर लिटाया गया

लेकिन हमें क्या पता था कि पैसे के लिए मेरी बहन की हत्या कर दी जाएगी। राहुल ने बताया कि हमें मौत की सूचना दिया गया और जब मैं घर पहुंचा तो मेरे बहन के आसपास उसकी सास पूनम देवी और मृत्युंजय मौजूद थे। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने दहेज 498a,304B के तहत अभियोग पंजीकृत कर लिया है। इस संबंध में पूछे जाने पर उप निरीक्षक शैलेश कुमार द्वारा यह बताया गया कि लड़की के भाई की तहरीर पर अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है बाकी की विधिक कार्रवाई की जा रही हैं।

खबरें और भी हैं...