पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भटनी के केके पब्लिक एकेडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कार्यक्रम:बच्चों को बताए गए यातायात नियम, वाहनों को चलाते समय सावधानी बरते के दिए निर्देश

भाटपाररानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भाटपाररानी के भटनी स्थित केके पब्लिक एकेडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रांगण में गुरुवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत यातायात नियमों के पालन व नियमों के बारे में बच्चों को बताया गया।

वाहन चलाने के संबंधी दिए गए निर्देश
विद्यालय के कार्यकारी निदेशक अजय वर्मा ने बताया कि दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें। चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट लगाएं। साथ ही वाहन की रफ्तार जरूरत से ज्यादा न करें। वाहन को गलत दिशा में नहीं चलाएं।

बच्चों को बताया गया कि आस पास के लोगों को यातायात संबंधी नियमों के प्रति जागरूक करें। सभी लोगों को बताएं कि वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करें। नशे की हालत में वाहन न चलाएं। साथ ही सड़क दुर्घटना में घायलों की मदद के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए।

कहा कि स्कूल स्तर से ही बच्चों और युवाओं को सड़क के नियमों से अवगत कराना होगा, ताकि वे आगे भी इसका पालन करें। यातायात नियमों को लेकर जो लापरवाही बरत रहें हैं, उनके खिलाफ सख्ती दिखाने की आवश्यकता है। इस मौके पर विद्यालय के सभी अध्यापकगण उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...