पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Chitrakoot
  • VIDEO Of BJYM District President's Bullying In Chitrakoot: VDO Was Beaten Up After Entering The Block Office, The Only Fault Was That He Was Forbidden To Give The Procession Home.

चित्रकूट में भाजयुमो जिलाध्यक्ष की दबंगई का VIDEO:ब्लॉक आफिस में घुसकर VDO को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, कसूर सिर्फ इतना- बारात घर देने से मना किया था

चित्रकूट3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चित्रकूट में भाजयुमो जिलाध्यक्ष की दबंगई का वीडियो सामने आया है। भाजयुमो जिलाध्यक्ष ने ग्राम विकास अधिकारी (VDO) को उन्हीं के ऑफिस में घुसकर पीटा। सारे डॉक्यूमेंट तहस-नहस कर दिए। साथ ही तोड़फोड़ की। VDO का कसूर सिर्फ इतना था कि उन्होंने बारात घर देने से मना कर दिया था।

इसी से नाराज होकर भाजपा नेता ने उन्हें दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। ऑफिस के दूसरे कर्मचारियों ने VDO की जान बचाई। VDO की तहरीर पर पुलिस ने भाजयुमो जिलाध्यक्ष पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है।

ऑफिस में घुसकर मारपीट की
गुरुवार दोपहर कलवलिया गांव के ग्राम पंचायत अधिकारी घनश्याम दास शुक्ला पहाड़ी ब्लाक ऑफिस पर काम कर रहे थे। तभी अशोह गांव के भाजयुमो जिलाध्यक्ष विकास मिश्रा अपने 10 साथियों के साथ स्कार्पियो गाड़ी से आया। आरोप है कि ऑफिस में घुसते ही विकास ने गाली-गलौज शुरू कर दी। उनके साथ आए कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की। फर्नीचर, कम्प्यूटर सहित कागजात को तहस नहस कर दिया।

ब्लॉक ऑफिस में वीडीओ को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया। इस दौरान ऑफिस के कर्मचारियों ने बीच-बचाव करके उनकी जान बचाई।
ब्लॉक ऑफिस में वीडीओ को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया। इस दौरान ऑफिस के कर्मचारियों ने बीच-बचाव करके उनकी जान बचाई।

भ्रष्टाचार का आरोप लगाया
जिलाध्यक्ष ने धमकी दी कि वह यहां हो रहे कार्यों की जांच कराएंगे। भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाया। VDO घनश्याम ने विरोध किया तो जिलाध्यक्ष उनको घसीटते हुए बाहर ले आए और उन्हें लात-घूसों से पीटा। मारपीट के बाद वह अपने साथियों के साथ वहां से चले गए।

ऑफिस में मौजूद अन्य कर्मचारियों ने मामले की सूचना डीपीआरओ तुलसीराम को दी। डीपीआरओ VDO को लेकर थाने पहुंचे। वहां पर भाजयुमो जिलाध्यक्ष पहले से मौजूद थे। इस दौरान भी दोनों पक्षों में कहासुनी हुई। VDO की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

समारोह के लिए बारात घर की मांग की थी
VDO ने थाने में दी तहरीर में बताया कि भाजपा कार्यकर्ता ने शादी समारोह के लिए बारात घर की मांग की थी। जिस पर उन्होंने सीनियर अधिकारियों से अनुमति लेने की बात कही। इस पर वह नाराज होकर चले गए।

भाजपा जिलाध्यक्ष बोले- पीएम-सीएम पर टिप्पणी की गई
उधर, भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश खरे ने बताया कि पहाड़ी ब्लॉक पर किसी प्रकार की तोड़फोड़ नहीं की गई है। न ही सरकारी काम में बाधा डाली गई है। ब्लॉक में कुछ लोग प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री पर गलत टिप्पणी कर रहे थे। इसका भाजपा के युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने विरोध किया है। जो भी तहरीर दी गई है, वह पूरी तरह से मनगढ़ंत है।

धरने पर बैठे ग्राम विकास अधिकारी
घटना से आक्रोशित VDO और अन्य कर्मचारियों ने शुक्रवार को कार्य बहिष्कार कर धरना प्रदर्शन किया। सचिव संघ के जिलाध्यक्ष जगदीश पटेल ने कहा कि जबरन बारात के लिए ग्राम पंचायत भवन को बरात के लिए मांगने वालों ने ग्राम पंचायत अधिकारी को बेदर्दी से पीटा है। बचाने वाले अन्य ग्राम पंचायत अधिकारियों को भी मारने पीटने की धमकी दी। वहीं, ग्राम पंचायत अधिकारी समन्वय समिति के अध्यक्ष अम्बरीश त्रिपाठी ने कहा कि आरोपियों की गिरफतारी 24 घंटे के अंदर नहीं हुई तो कार्य का बहिष्कार कर आंदोलन किया जाएगा। ग्राम पंचायत अधिकारी प्रियंवदा पांडेय ने कहा कि सभी को संगठित होकर आंदोलन करना होगा।

घटना से आक्रोशित VDO और अन्य कर्मचारियों ने शुक्रवार को कार्य बहिष्कार कर धरना प्रदर्शन किया।
घटना से आक्रोशित VDO और अन्य कर्मचारियों ने शुक्रवार को कार्य बहिष्कार कर धरना प्रदर्शन किया।

डीएम को पत्र देकर कार्रवाई की मांग
कर्मचारियों ने जिलाधिकारी को दिए गये पत्र में कहा कि ग्राम पंचायत अधिकारी घनश्याम शुक्ला को भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष विकास उर्फ हीरो मिश्रा, उज्जवल, मोहित व प्रमेंद्र सिंह सहित अन्य ने मारपीट किया। जिससे ग्राम पंचायत सचिव भयभीत हैं। अभियुक्तों की गिरफतारी कराई जाए। ग्राम पंचायत अधिकारी पीडि़त धनश्याम शुक्ला के खिलाफ झूठी रिपोर्ट दर्ज कराने का षडय़ंत्र किया जा रहा है।

पूर्व जिलाध्यक्ष भी आंदोलन में होंगे शामिल
कर्मचारी संघ के पूर्व जिलाध्यक्ष वीरेंद्र द्यवेदी सहित अन्य संगठनों के पदाधिकारियों ने आश्वासन दिया कि उनके साथ इस आंदोलन में वह भी शामिल होंगे। इस मौके पर ग्राम पंचायत अधिकारी जय प्रकाश, रामशरण, मोहन लाल, रामभरोस, ज्ञान सिंह, श्रीश्याम सिंह, जय प्रकाश भारतीय,राजकुमार्र उदयभान, कमलेश कुमार, सत्येंद्र,कमल सिंह, विपिन कुमार कश्यप, श्रीनारायण, देवेंद्र कुमार, अनूप कुमार मिश्र उर्मिला देवी, कुसम पाल, संगीता देवी आदि मौजूद रहे।