पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चित्रकूट...दिवाली मेले में पार्किंग शुल्क पर हंगामा:प्रशासन ने ठेकेदार को अलॉट की पार्किंग, शुल्क लेने का जमीन मालिक ने विरोध किया

चित्रकूट7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। - Money Bhaskar
पुलिस ने समझा-बुझाकर मामला शांत कराया।

चित्रकूट दीपावली मेले में पार्किंग को लेकर बुधवार को हंगामा हो गया। बताया जा रहा है कि यूपी एमपी बॉर्डर पर पीली कोठी के पास विश्वजीत सोनी की 1 एकड़ जमीन है। प्रशासन ने बिना सूचना दिए उस पर पार्किंग की व्यवस्था कर दी। साथ ही इसका ठेका भी दे दिया। मामले की जानकारी जब जमीन के मालिक विश्वजीत सोनी को हुई। तो वह बुधवार को मौके पर पहुंच गए। उन्होंने ठेकेदार से पार्किंग शुल्क लेने का विरोध किया।

1 घंटे तक चला हंगामा

विश्वजीत ने कहा कि पार्किंग की व्यवस्था मेरी जमीन में की गई है। यहां पर देश प्रदेश से आए हुए श्रद्धालुओं के लिए पार्किंग व्यवस्था की गई है। इनके वाहनों से किसी प्रकार का पैसा ना लिया जाए। इससे पार्किंग के ठेकेदार और कर्मचारी नाराज हो गए। मामले को लेकर 1 घंटे तक हंगामा चला। मामले की जानकारी पर एसपी धर्मवीर सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने विश्वजीत से बात की। विश्वजीत ने कहा कि मुझे कोई दिक्कत नहीं है लेकिन जो पैसा लिया जा रहा है, इसे बंद कराया जाए।

आस्था से खिलवाड़ कर रहा प्रशासन

सतना एसपी ने कहा कि एसडीएम से करेंगे और शीघ्र ही पैसा मुक्त कराएंगे। सोनी ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि आस्था के साथ प्रशासन खिलवाड़ कर रहा है और आए हुए श्रद्धालुओं से लूट कर रहा है। जब जमीन मेरी है मैं कुछ पैसा नहीं ले रहा हूं तो उनसे पैसा क्यों लिया जा रहा है। ₹50 प्रति 10 ₹30 बोलोरो ₹10 मोटरसाइकिल का पैसा लिया जाता है। नगर पालिका द्वारा दिया गया है फिर किसी कारण सतना एसपी ने विश्वजीत सोनी को समझाया हंगामा शांत हुआ।

खबरें और भी हैं...