पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चित्रकूट में कुर्सी को लेकर भिड़ीं टीचर:क्लास रूम में बच्चों के सामने कुर्सी को लेकर खींचतान, बैठकर पढ़ाने पर हुआ झगड़ा

चित्रकूटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चित्रकूट में दो महिला शिक्षकों के कुर्सी के लिए लड़ाई का वीडियो सामने आया है। मामला चकैध के कंपोजिट विद्यालय का है। यहां पर प्रधानाध्यापिका पूजा गुप्ता और सहायक अध्यापिका प्रियंका शुक्ला कुर्सी को लेकर भिड़ गईं।

दोनों टीचर बच्चों के सामने ही कुर्सी को लेकर झगड़ने लगी। इसी बीच एक छात्रा को पकड़कर कहा- बताओ कि मैं कुर्सी में बैठकर पढ़ाती हूं कि नहीं। झगड़े के दौरान पूरे बच्चे क्लास रूम में हंसते रहे।

आए दिन होता है झगड़ा
वहीं, क्षेत्र पंचायत सदस्य मनोज पांडे ने जिलाधिकारी से शिकायत की है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इन अध्यापिकाओं का रोज झगड़ा होता है। इनके झगड़े के चलते बच्चे पढ़ नहीं पाते हैं। उन्होंने बताया कि प्रधानाध्यापिका पूजा गुप्ता अपने पति को लेकर विद्यालय आती हैं जो दिन भर वही रहता है। प्रधानाध्यापिका ने पति को विद्यालय में एक कमरा दे रखा है।

कुर्सी पर बैठकर पढ़ाने को लेकर भिड़ीं
क्षेत्र पंचायत सदस्य ने प्रधानाध्यापिका के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा कि विद्यालय के सारे काम यहां के बच्चों से प्रधानाध्यापक द्वारा कराए जाते हैं। प्रधानाध्यापिका और सहायक अध्यापिका के बीच कुर्सी को लेकर विवाद हुआ है। प्रधानाध्यापिका कह रही थी कि कुर्सी में बैठकर पठन-पाठन का कार्य नहीं होगा।

सहायक अध्यापिका प्रियंका शुक्ला ने कहा कि अगर तुम कुर्सी पर बैठ कर बच्चों को पढ़ा होगी तो मैं भी कुर्सी पर बैठ कर पढ़ाऊंगी। जमीन पर बैठकर नहीं पढ़ आऊंगी। क्षेत्र पंचायत सदस्य ने प्रधानाध्यापिका के ऊपर रिश्वत लेने का आरोप लगाया है।

मामले को लेकर जांच की मांग
उन्होंने कहा कि अनुदेशक अनिल कुमार के नवीनीकरण हेतु 16 अप्रैल 2022 को प्रधानाध्यापक ने पत्र लिखा था। जिसमें उसका आचरण और कार्य व्यवहार बहुत खराब बताया था। अनुदेशक से 20 हजार प्रधानाध्यापिका लेकर दूसरा पत्र 18 अप्रैल 2022 को लिखा जिसमें उसका कार्य व्यवहार उच्च कोटि का बताया है। इस मामले में क्षेत्र पंचायत सदस्य ने जिलाधिकारी वा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को पत्र लिख जांच करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...