पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

चित्रकूट में 15 दिसंबर से शुरू होगा हिंदू एकता महाकुंभ:एसपी ने किया निरीक्षण,  पद्म विभूषण स्वामी रामभद्राचार्य करेंगे भूमि पूजन

चित्रकूट2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चित्रकूट में 15 दिसंबर से शुरू होगा हिंदू एकता महाकुंभ जिसका भूमि पूजन पद्म विभूषण जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य करेंगे। - Money Bhaskar
चित्रकूट में 15 दिसंबर से शुरू होगा हिंदू एकता महाकुंभ जिसका भूमि पूजन पद्म विभूषण जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य करेंगे।

चित्रकूट में 15 दिसंबर से हिंदू एकता महाकुंभ शुरू होने वाला है। जिसका भूमि पूजन पद्म विभूषण जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य करेंगे। एसपी व मुख्य विकास अधिकारी ने कार्यक्रम स्थल का दौरा किया। अधिकारियों ने कार्यक्रम हेतु निर्धारित स्थान का ले-आउट देखा है।

भारी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की है उम्मीद

जिले में लगने वाले महाकुंभ को लेकर अधिकारियों ने आयोजकों से सुरक्षा तथा अग्निशमन से संबंधित जानकारी प्राप्त की। उन्होंने यातायात व्यवस्था सहित पार्किंग व्यवस्था का जायजा लिया। कार्यक्रम की भव्यता को देखते हुए उन्होंने विशिष्ट अतिथियों के सुरक्षा तथा प्रोटोकॉल से संबंधित सुझाव दिए। भारी संख्या में श्रद्धालुओं के आगमन की संभावना को देखते हुए आवश्यक सुविधाओं तथा सुरक्षित भीड़ प्रबंधन का भी विश्लेषण किया गया। इसके बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्रीय प्रचारक अनिल ने भी प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

हिंदुओं को करना चाहिए आत्ममंथन

कार्यक्रम के संयोजक आचार्य रामचन्द्र दास ने बताया कि हिन्दू समाज को आत्ममंथन करने की आवश्यकता है। इसीलिए यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। पिछले कुछ साल में समाज की संगठित शक्ति के कारण मील के पत्थर स्थापित हुए हैं। इस संगठित शक्ति से घबराकर अवसरवादी शक्तियां मतभेद पैदा करना चाहती हैं। ऐसे में समाज को एकजुटता के सूत्र में पिरोने के लिए हिंदू एकता महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...