पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चित्रकूट में मंदाकिनी सैनिक ने डीएम से की शिकायत:पूरे शहर का कचरा नगर पालिका कर्मचारी फेंकते हैं नदी के किनारे, दी आंदोलन की चेतावनी

चित्रकूटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चित्रकूट में मंदाकिनी सैनिक ने डीएम से की शिकायत - Money Bhaskar
चित्रकूट में मंदाकिनी सैनिक ने डीएम से की शिकायत

चित्रकूट जनपद की आस्था मंदाकिनी नदी के किनारे नगरपालिका कर्मचारी फेंक रहे हैं कचरा। जिसको लेकर मंदाकिनी सैनिक जुगनू खाने जिलाधिकारी से शिकायत की है। उन्होंने कहा कि मंदाकिनी निर्मलता के लिए दिन रात मंदाकिनी सैनिक सहित तमाम समाज सेवी संगठन मेहनत कर रहे हैं।

डीएम को सौंपा शिकायती पत्र

इस गंगा स्वच्छता अभियान में नगर पालिका परिषद कर्मचारियों द्वारा उदासीनता व खानापूर्ति रवैया अपनाया जा रहा है। लगातार मंदाकिनी नदी से निकलने वाले कचरा एवं बाहरी कचड़ा पालिका द्वारा नदी की सीमा से लगभग 20 मीटर पर फेंक दिया जाता है। इस बात को लेकर जुगनू खान ने नाराजगी व्यक्त करते हुए जिला अधिकारी को पत्र लिखकर शिकायत की है।

मंदाकिनी को स्वच्छ बनाने का चल रहा काम

उन्होंने कहा यह लाखों लोगों की आस्था की नदी है। इसे स्वच्छ सुंदर बनाने में दिन-रात लोग जुटे हुए हैं और नगर पालिका के कर्मचारी इसे गंदगी से पाटने में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि अगर इसका समाधान जल्द नहीं हो रहा है तो मंदाकिनी सैनिक जिला मुख्यालय में धरना प्रदर्शन करेंगे। नगर पालिका के इस रवैया से सामाजिक संगठन नाराज है। कामदगिरि स्वच्छता समिति के महामंत्री शंकर यादव ने कहा कि नगर पालिका को तत्काल प्रभाव से इस कचरे को वहां से हटाकर किसी दूसरी जगह डालना चाहिए। उन्होंने कहा कि दिन रात मेहनत कर मंदाकिनी को स्वच्छ बनाने का काम किया जा रहा है और नगरपालिका इसे गंदगी में पाटने का काम कर रहा है। इस संबंध में चित्रकूट के जिला अधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ला ने कहा कि इसका निराकरण जल्द करा लिया जाएगा फेंका गया कचरा वहां से नगरपालिका उठाकर चिन्हित जगह पर फेंके गा।

खबरें और भी हैं...