पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चित्रकूट के दिवाली मेले की ड्रोन से निगरानी:सुरक्षा को लेकर ड्रोन से निगरानी कर रहा प्रशासन, चप्पे-चप्पे पर तैनात है पुलिस फोर्स

चित्रकूट7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दिवाली मेले को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है। - Money Bhaskar
दिवाली मेले को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है।

चित्रकूट के दिवाली मेले को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है। मेले की ड्रोन कैमरों से निगरानी की जा रही है। साथ ही चप्पे पर पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। पांच दिवसीय मेला धनतेरस मंगलवार से शुरू हो गया है। यूपी एमपी जिला प्रशासन ने पूरे मेला क्षेत्र को 20 जोन और 30 सेक्टर में बांटा है। मंदाकिनी किनारे में मठ, मंदिरों के साथ घाटों को सजाया गया है। यूपी एमपी को जड़ने वाले रामघाट के फुटओवर ब्रिज को भी खूबसूरत रंगों से सजाया गया है।

मंदाकिनी किनारे में मठ, मंदिरों के साथ घाटों को सजाया गया है।
मंदाकिनी किनारे में मठ, मंदिरों के साथ घाटों को सजाया गया है।

चित्रकूट में मुख्य मेला बेडी पुलिया रामघाट मार्ग से ही प्रवेश करता है। इस मार्ग को जिला प्रशासन सजा सवांर रहा है। फोर लेन सड़क में बने डिवाइडर को रगांई कराने के बाद फुटपाथ आदि के निशान लगाए गए हैं। डिवाइडर में रेडियम पोल लगाए जा रहे हैं ताकि रात में बेड़ों से आच्छादित डिवाइडर खूबसूरत दिखाई दे।

फोर लेन सड़क में बने डिवाइडर को रगांई कराने के बाद फुटपाथ आदि के निशान लगाए गए हैं।
फोर लेन सड़क में बने डिवाइडर को रगांई कराने के बाद फुटपाथ आदि के निशान लगाए गए हैं।

मेला को लेकर संतों से मांगा सहयोग

अमावस्या मेला को लेकर डीएम शुभ्रांत कुमार शुक्ल व पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने रामघाट, परिक्रमा मार्ग, निर्मोही अखाड़ा एवं भरतकूप मंदिर के साधु-संत महात्माओं से मेला को सकुशल सम्पन्न कराने में सहयोग मांगा है।