पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

चित्रकूट में परिक्रमा मार्ग पर प्रतिबंधित होगी पॉलिथिन और प्लास्टिक:नहीं बिकेगा पानी वाला नारियल, इस्तेमाल करने होंगे कागज और कपड़े के झोले

चित्रकूट2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चित्रकूट में कामदगिरि के मेले में कई चीजों पर लगाया प्रशासन ने प्रतिबंध। - Money Bhaskar
चित्रकूट में कामदगिरि के मेले में कई चीजों पर लगाया प्रशासन ने प्रतिबंध।

चित्रकूट में जिला प्रशासन ने लगने वाले मेले के क्षेत्र में कई चीजों के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिसके लिए अधिकारियों ने निर्देश जारी कर दिए हैं। यहां मंदिरों, घाटों और परिक्रमा स्थल पर उन चीजों के इस्तेमाल पर रोक लगा दिया है। जिनसे गंदगी या फिर किसी अन्य किस्म के खतरे के पैदा होने की गुंजाइश है।

सीढ़ियों पर फिसलन के चलते बैन हुआ नारियल पानी

जिले के मेला परिक्षेत्र में पॉलिथिन और प्लास्टिक का उपयोग नहीं होगा। पूरी तरह से पानी वाला नारियल की बिक्री पर रोक लगाई गई है। प्रत्येक धार्मिक स्थल में सीढ़ियों पर भारी फिसलन होने के चलते पानी वाले नारियल की पूरी तरह से बिक्री प्रतिबंधित की गई है। रोज कई लोग चोटिल हो रहे हैं। मंदिरों में बदबू रहती है ,ज्वलनशील धूपबत्ती और अगरबत्ती बिक्री पर भी रोक लगा दी गई है।

परिक्रमा क्षेत्र में सिलेंडर और गैस चूल्हे हुए प्रतिबंधित

प्रशासन ने पूरी तरह से मेला अवधि में अगरबत्ती और धूपबत्ती की बिक्री पर बैन लगाया है। कामदगिरि परिक्रमा में पूरी तरह से गैस सिलेंडरों और गैस चूल्हे का प्रयोग प्रतिबंधित किया गया है। चित्रकूट नगर पंचायत क्षेत्र में कहीं पर भी पॉलिथिन और प्लास्टिक थैलियों का उपयोग पूरी तरह से बंद करवा दिया है। कागज और कपड़े के झोले प्रयोग करने होंगे।

खबरें और भी हैं...