पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

चंदौली के फुटिया गांव के लोगों का दर्द:सड़क पर घुटने तक भरा रहता है पानी, उसी से होकर गुजरते हैं, अधिकारियों पर लगाया आरोप

चंदौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रामीणों ने पानी में खड़े होकर किया प्रदर्शन। - Money Bhaskar
ग्रामीणों ने पानी में खड़े होकर किया प्रदर्शन।

चंदौली के सदर ब्लाक का फुटिया गांव जिला मुख्यालय से कुछ ही दूरी पर स्थित है। आज भी इस गांव के वासी विकास से कोसों दूर हैं। समस्याओं के लिए गांव के लोग ग्राम सभा और नगर पंचायत प्रशासन को दोषी मानते हैं।

ग्रामीणों का दर्द आज कोई सुनने को तैयार नहीं है। जाड़े के मौसम में भी गांव के लोग घुटने भर पानी को पार करने के बाद गांव के बाहर निकल पाते हैं। लोगों का आरोप है कि नगर पंचायत चेयरमैन और स्थानीय विधायक के बीच चल रही आपसी खींचतान के कारण ग्रामीण पिस रहे हैं।

गांव से बाहर निकलने के हैं दो रास्ते

करीब चार हजार आबादी वाले फुटिया गांव में सभी जाति और धर्म के लोग रहते है। ग्रामीण कृषि पर आधारित हैं। गांव से बाहर निकलने के लिए दो मुख्य रास्ते हैं। एक रास्ता गांव से काफी दूर है। दूसरा रास्ता जिला अस्पताल की दीवार से सटकर गुजरा है, जहां पर हमेशा पानी भरा रहता है। ठंड में भी ग्रामीण इसी रास्ते से गुजरने के लिए मजबूर हैं।

ग्रामीणों ने दी चेतावनी

समस्याओं के समाधान के लिए ग्रामीण विधायक, चेयरमैन और बीडीओ से गुहार लगाकर थक चुके हैं। सभी जगहों पर उन्हें समाधान के बजाए सिर्फ आश्वासन मिले हैं। समस्या से निजात पाने के लिए गुरुवार को इस गांव के ग्रामीण सड़क पर उतर आए। सड़क में भरे पानी मे खड़े होकर लोगों ने प्रदर्शन किया। स्थानीय जनप्रतिनिधियों और अफसरों को कार्यशैली के खिलाफ नारेबाजी की। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि अगर जल्द समस्या का समाधान करके पानी निकासी की व्यवस्था नहीं की गई, तो ग्रामीण सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे।

डीएम कार्यलाय का किया घेराव

जिलाधिकारी, बीडीओ और नगर पंचायत चेयरमैन के कार्यालयों का घेराव किया जाएगा। ग्राम प्रधान वीरेंद्र यादव ने बताया कि ग्रामीणों की समस्या कई दशकों से चली आ रही है। बीडीओ को प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है, लेकिन बजट नहीं मिलने के चक्कर में कार्य असंभव दिख रहा है।

खबरें और भी हैं...