पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चंदौली के मनराजपुर पहुंचे CBCID के एडीजी:पीड़ित परिजनों से दो घंटे तक की पूछताछ, पुलिस रेड के दौरान युवती की मौत का है मामला

चंदौलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चंदौली में सैयदराजा थाना के मनराजपुर गांव में पुलिस रेड के दौरान कन्हैया यादव की पुत्री निशा की मौत की घटना की जांच के लिए शासन से गठित सीबीसीआईडी की टीम बुधवार को गांव पहुंची। मृतका के घर जाकर परिवार के लोगों ने लगभग दो घंटे तक पूछताछ की। घटना के बारे में विस्तार से जानकारी ली। इसके बाद टीम रवाना हो गई। इस दौरान मीडिया व बाहरी लोगों को मिलने की इजाजत नहीं दी गई।

सीबीसीआईडी की टीम गठित
युवती की मौत के मामले में पुलिस पर हत्या के आरोप लगे थे। इस पर शासन ने घटना की जांच के लिए सीबीसीआईडी की टीम गठित की थी। बुधवार को सीबीसीआईडी की लखनऊ व वाराणसी की टीम मनराजपुर गांव पहुंची। एडीजी एलवी एंटनी देव कुमार, एसपी राहुल राज, एएसपी वाराणसी डा. कृष्णगोपाल के साथ सीओ सुनीता सिंह पहुंचे। टीम सीधे कन्हैया यादव के घर के अंदर दाखिल हुई।

शासन ने घटना की जांच के लिए सीबीसीआईडी की टीम गठित की थी।
शासन ने घटना की जांच के लिए सीबीसीआईडी की टीम गठित की थी।

कुछ भी बताने से किया इनकार
परिवार के लोगों से लगभग दो घंटे तक पूछताछ की। घटना के बारे में जानकारी ली। हालांकि अधिकारियों ने जांच को गोपनीय रखते हुए कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। एक मई को सैयदराजा थाना की पुलिस कन्हैया यादव को पकड़ने के लिए उनके घर गई थी। वे घर पर नहीं मिले। इसके कुछ देर बाद ही कन्हैया की बड़ी पुत्री निशा यादव की मौत की सूचना मिली। घरवालों व ग्रामीणों ने पुलिस पर युवती की मारपीटकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए सैयदराजा-जमानियां मार्ग पर चक्काजाम कर दिया।

परिवार के लोगों से लगभग दो घंटे तक पूछताछ की गई
परिवार के लोगों से लगभग दो घंटे तक पूछताछ की गई

।वाहनों में तोड़फोड़ भी की गई
इस दौरान पुलिसकर्मियों की पिटाई व वाहनों में तोड़फोड़ भी की गई। मामला लखनऊ तक पहुंचा। पीड़ित परिवार से मिलने के लिए पूर्व सीएम व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, आप नेता व राज्यसभा सदस्य संजय सिंह व भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद रावण पहुंचे। नेताओं ने घटना की सीबीआई जांच कराने की मांग की थी।

खबरें और भी हैं...