पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चंदौली में समाजवादी पार्टी का महासम्मेलन:सपा MLC का दावा- 2022 में आएगी अखिलेश सरकार

चंदौली8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सपा ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर विधानसभा में राठौर, साहू और वैश्य समाज को अपने साथ करने के लिए रविवार को महासम्मेलन किया। - Money Bhaskar
सपा ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर विधानसभा में राठौर, साहू और वैश्य समाज को अपने साथ करने के लिए रविवार को महासम्मेलन किया।

उत्तर प्रदेश के चंदौली में विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए समाजवादी पार्टी सभी वर्गों का वोट साधने में जुट गई है। इस क्रम में सपा ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर विधानसभा में राठौर, साहू और वैश्य समाज को अपने साथ करने के लिए रविवार को महासम्मेलन किया। इसमें सपा के एमएलसी व साहू समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगजीवन प्रसाद साहू ने शिरकत की। बड़ी संख्या में युवा सपाई कार्यक्रम में पहुंचे। कार्यक्रम के दौरान जिले के सपा जिलाध्यक्ष सहित तमाम सपा नेता व सभी पूर्व विधायक भी मौजूद रहे।

इस महा सम्मेलन में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष व एमएलसी जगजीवन प्रसाद साहू ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। वहीं दूसरी ओर अखिलेश सरकार और मुलायम सिंह की यादों को ताजा करते हुए सपा सरकार की खूबियां गिनाई। इस दौरान मुख्य अतिथि ने उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ सरकार को पूरी तरह फेल बताया। वहीं व्यापारियों के लिए भाजपा सरकार को घातक बताया । उन्होंने कहा कि नोटबंदी कर भाजपा सरकार ने व्यापारियों की कमर तोड़ दी। वहीं, लगातार व्यापारियों का उत्पीड़न भाजपा सरकार में होता रहा है।

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए मुख्य अतिथि जगजीवन प्रसाद साहू ने कहा कि विकास सबके लिए होता है, विकास किसी एक के लिए नहीं होता है। समाज के हर वर्ग के लिए विकास होता है। अगर कोई समाज में बाकी रह गया, तो समझिए कि विकास नहीं हुआ। विकास सबके लिए सब जातियों के लिए होता है। जगजीवन से सवाल किया गया कि जातिगत सम्मेलन क्यों किया जा रहा है, तो मुख्य अतिथि ने जवाब देते हुए कहा कि साहू समाज अलग है, उसका मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष हूं, हमने एक संगठन बनाया है और इस सभा में छोटे दुकानदार हों चाहे ठाकुर हों या ब्राह्मण हों, सभी इसमें आए हैं। यह सबको जोड़ने का प्रयास है, यहां सभी लोग हैं।

भारतीय जनता पार्टी का काम ही है बोलना

जब उनसे पूछा गया कि 2022 चुनाव में क्या होगा? क्या आपकी सरकार आएगी तो इस पर जवाब देते हुए जगजीवन प्रसाद साहू ने कहा कि सरकार हमारी ही आएगी। भाजपा पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का बोलना ही काम है। भाजपा को नहीं आना है, आना समाजवादी पार्टी को ही है।

जनता ने 2017 में नहीं दिया वोट

उन्होंने कहा कि जनता ने 2017 में हम को वोट नहीं दिया, वरना हम लोग भी जीते थे। थोड़ी कमी रह गई, जिससे दो चार परसेंट वोट कम हो गया था। थोड़े से हम लोग पीछे रह गए थे, लेकिन 2022 में हम लोग पूर्ण बहुमत से जीतेंगे। 2022 चुनाव में हम लोगों की सरकार बनेगी, यह निश्चित है।