पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चंदौली में दुकान में लगी भीषण आग:दिवाली के दिन दुकानदार ने किया हवन-पूजन, लकड़ी से निकली चिंगारी से लगी आग

चंदौली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चंदौली में दुकान में लगी भीषण आग। - Money Bhaskar
चंदौली में दुकान में लगी भीषण आग।

दिवाली का त्योहार कुछ लोगों के लिए खुशी का रहा तो कुछ लोगों के लिए मातम में बदल गया। दिवाली के दिन चंदौली जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के मुंसफ कटरा स्थित एक दुकान में आग लग गई। आग की लपटें देख मकान मालिक ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। इस दौरान लोगों ने जैसे ही शटर का ताला तोड़ा तो दुकान के पास से गुजरे इलेक्ट्रिक तार भी आग की चपेट में आ गए, जिससे शॉर्ट सर्किट से तेज धमाका होने लगा। हालांकि फायर ब्रिगेड की सूझ-बूझ से समय रहते आग पर काबू पा लिया गया।

हवन-पूजन से लगी आग

जानकारी के अनुसार, सैयदराजा थाना क्षेत्र के सिधना गांव निवासी अशोक मौर्या मुंसफ कटरा स्थित ज्ञानू सिंह के मकान में किराए पर साइबर कैफे चलाते हैं। दिवाली पर उन्होंने दुकान की साफ-सफाई की। शाम को लक्ष्मी-गणेश की पूजा करने के बाद हवन-पूजन किया। इसके बाद शटर पर ताला बंद कर अपने घर चले गए। आशंका जताई जा रही है कि हवन-पूजन में इस्तेमाल लकड़ियों में बची चिंगारी से दुकान के अंदर आग लग गई, जिससे उसमें मौजूद फर्नीचर जलने लगे।

आग से जले बिजली के तार

शटर के ऊपर से धुंआ निकलते देख लोगों ने मकान मालिक को घटना की जानकारी दी। मकान मालिक ने स्थानीय पुलिस को घटना की जानकारी दी। वहीं दुकान का ताला तोड़कर जैसे ही शटर खोला गया तो आग की लपटों ने पूरे मकान को अपनी जद में ले लिया। साथ ही मकान के ऊपर से गुजरे बिजली और टेलीफोन के तार जलने लगे। बिजली के तारों में तेज धमाके के साथ शार्ट-सर्किट होने लगा, जिससे मौके पर अफरातफरी का माहौल हो गया। वहीं मकान के अंदर मौजूद महिलाओं ने भागकर अपनी जान बचाई। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इसके बाद ही आसपास के लोगों ने राहत की सांस ली।

खबरें और भी हैं...