पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चंदौली में वाहन चोर गैंग के 5 सदस्य गिरफ्तार:चंद मिनटों में कोई भी गाड़ी कर देते थे गयाब, कई राज्यों में फैला था इनका चोरी का परिवार

चंदौलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चंदौली की स्वाट टीम ने चार पहिया वाहन चोरी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को पकड़ा है। इसी गिरोह ने बीते 27 अप्रैल को मुगलसराय के रविनगर इलाके से घर के बाहर खड़ी स्कार्पियो उड़ा दी थी। वाहन चोर एलएन-की और ओबीडी सेंसर के जरिए आसानी से वाहनों का लाक खोलते थे और गाड़ी स्टार्ट कर ले भागते थे। आरोपियों के पास से चोरी के तीन वाहन, तीन तमंचा, कारतूस, डिवाइस और मोबाइल बरामद किया गया।

चार पहिया वाहन चोरी करने वाले गिरोह
एसपी अंकुर अग्रवाल ने पुलिस की इस कामयाबी को साझा करते हुए बताया कि स्वाट, सर्विलांस और मुगलसराय पुलिस ने करवत पड़ाव के पास से चार पहिया वाहन चोरी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया। आरोपियों ने बताया कि उनका गिरोह विभिन्न स्थानों से एलएन की और ओबीडी सेंसर मशीन के जरिए चार पहिया वाहन का लॉक तोड़कर उसे चोरी करता था। एलएन की के जरिए वाहनों का लॉक आसानी से खुल जाता है।

चोरी की गाड़ियों को कम दाम में बेचते थे
चोरी की गाड़ियों को कम दाम में बेचकर पैसा आपस में बांट लेते थे। फरवरी माह में जैन मंदिर ओबरा सें स्कार्पियो चोरी की और 27 अप्रैल को मुगलसराय के रविनगर इलाके से नई माडल स्कार्पियो उड़ा दी। पुलिस की नजर से बचने को बिहार का फर्जी नंबर प्लेट लगा दिया। एसपी ने बताया कि वाहन चोरों के खिलाफ गैंगेस्टर के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही टीम को 25 हजार रुपये इनाम की घोषणा की गई है। पुलिस के हाथ लगे आरोपियों में इद्दू अंसारी ललिया पहाड़ झारखंड, सूर्यदूर यादव मंझौली पलामू झारखंड, अशरफ अली कुसडिहरा थाना रोहतास बिहार, दीपक उराव गड़वा झारखंड और मोख्तार अंसारी गड़वा झारखंड शामिल हैं। टीम में शैलेंद्र प्रताप सिंह, आनंद कुमार, अमित यादव, घनश्याम वर्मा, महमूद आलम, रमेश यादव, अमित मिश्रा शामिल रहे।

एसपी अंकुर अग्रवाल सहित पुलिस और सर्विलांस टीम को किया गया सम्मानित।
एसपी अंकुर अग्रवाल सहित पुलिस और सर्विलांस टीम को किया गया सम्मानित।

एसपी सहित पुलिस टीम को किया सम्मानित
रविनगर से चोरी गई स्कार्पियो बरामद होने के बाद गदगद वाहन स्वामी विशाल श्रीवास्तव ने चंदौली एसपी अंकुर अग्रवाल सहित पुलिस और सर्विलांस टीम का माल्यार्पण कर सम्मानित किया। वाहन स्वामी ने बताया कि उसने गाड़ी के मिलने की उम्मीद छोड़ दी थी। लेकिन पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए वाहन को बरामद कर लिया

खबरें और भी हैं...