पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57276.94-1 %
  • NIFTY17110.15-0.97 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48432-0.52 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62988-1.1 %

चंदौली...पहाड़ों पर धड़ल्ले से चल रहा खनन का काम:खुलेआम दूसरे जिलों में भेजा जाता है माल, सीएम के कहने पर भी नहीं हो रही कार्रवाई

चंदौली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पहाड़ों पर चल रहा खनन का काम। - Money Bhaskar
पहाड़ों पर चल रहा खनन का काम।

चंदौली के शिकरगंज क्षेत्र में प्रबंधित पहाड़ों पर इन दिनों धड़ल्ले से खनन का काम चल रहा है। खनन माफिया के रसूख के चलते वन विभाग और खनन विभाग के अफसर ऐसे लोगों पर कार्रवाई की बजाए इनको नजर अंदाज करते हैं। स्थानीय पुलिस भी मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

अवैध रूप से काटे जा रहे हैं पत्थर

चंदौली के पहाड़ों को संरक्षित क्षेत्र घोषित किया गया है। यहां पहाड़ों में पत्थर खनन के लिए कोई पट्टा आवंटित नहीं होता है। अफसरों की आंख में धूल झोंककर चकिया कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत कई प्र‌तिबंधित पहाड़ों पर धड़ल्ले से अवैध रुप से पत्थर का खनन होंता है। खनन माफिया पुलिस और प्रशासन को खुलेआम चुनौती दे रहे हैं।

ट्रैक्टर और ट्राली में भरकर पत्थरों का खुलेआम परिवहन भी किया जाता है। इसके बाद भी ऐसे लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। खनन माफिया के खिलाफ मुख्यमंत्री भी सख्त कार्रवाई करने का फरमान जारी कर चुके हैं, लेकिन उसके बाद भी उन पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

खराब रास्ते की वजह से होती है दिक्कत

प्रभागीय वनाधिकारी (डीएफओ) रामनगर दिनेश सिंह ने कहा कि वन क्षेत्र में पहाड़ों पर सर्च अभियान चलाया जाता है। प्रबंधित क्षेत्र में खनन करने और इसे संरक्षण देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किया जाएगा। दुर्गम इलाका होने के चलते खनन माफिया टीम को देखते ही मौके से भाग निकलते हैं। इसके चलते ऐसे लोगों पर कार्रवाई में दिक्कत आती है।

खबरें और भी हैं...