पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चंदौली में डीएम ने की कार्रवाई:भगौड़ा घोषित तीन आरोपियों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त, दो पक्षों से 9 लोग चल रहे फरार

चंदौली9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीएम संजीव सिंह ने निरस्त किए शस्त्र लाइसेंस। - Money Bhaskar
डीएम संजीव सिंह ने निरस्त किए शस्त्र लाइसेंस।

चंदौली के जिलाधिकारी संजीव सिंह ने 17 दिसंबर को मुख्यालय के जयप्रकाश नगर(कोट) में पिस्टल से फायरिंग करने वाले तीन आरोपियों के शस्त्र का लाइसेंस निरस्त कर दिया है। जबकि एक अन्य के शस्त्र लाइसेंस के निरस्तीकरण की कार्रवाई चल रही है। डीएम ने केदार सिंह, अमरीश सिंह, दिलीप सिंह के लाइसेंस को निरस्त किए है। लूट और जानलेवा हमला करने के मामले में दो पक्षों से कुल नौ लोग फरार चल रहे है। जिन्हें कोर्ट ने भगौड़ा घोषित करते हुए कुर्की की नोटिस(82) जारी कर दी है।

रंजिश में चली थीं ताबड़तोड़ गोलियां
आपको बता दें कि17 दिसम्बर को जिला मुख्यालय के जयप्रकाश नगर(चंदौली कोट) में पुरानी रंजिश को लेकर ताबड़तोड़ गोलियां चलीं। घटना का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो गया था। इसी मामले में एक पक्ष से नामवर सिंह, केदार सिंह, शिवाजी सिंह, सौरभ सिंह, अंशुमान सिंह तथा दूसरे पक्ष से तुंगनाथ सिंह, अमरीश सिंह, ज्ञानेंद्र सिंह और अखिलेश सिंह के खिलाफ संगीन धाराओं में सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है। परंतु मामले के कई दिन गुजरने के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी में नाकाम पुलिस ने 25 दिसंबर को कोर्ट से जारी नोटिस को आरोपियों के घरों पर चस्पा कर दिया है।

आरोपियों को कोर्ट ने भगौड़ा घोषित किया
इसके ही मुनादी कराकर अगल-बगल के लोगों को सूचना दी कि सभी आरोपियों को कोर्ट ने भगौड़ा घोषित कर दिया है। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों के शस्त्र लाइसेंस के निरस्त करने की प्रक्रिया भी शुरु कर दी। सदर कोतवाल संजीव मिश्रा ने बताया कि जिलाधिकारी के द्वारा जयप्रकाश नगर निवासी तीन लोगों के ‌शस्त्र का लाइसेंस निरस्त कर दिया गया है। आरोपियों के खिलाफ सदर कोतवाली में पिस्टल से फायरिंग, जानलेवा हमला और लूट का मुकदमा दर्ज है। जिन्हे कोर्ट ने भगौड़ा घोषित कर दिया है।

एसपी ने कोतवाल और दरोगा को हटाया
सदर कोतवाली के प्रभारी रहे अनिल पांडेय 17 दिसंबर को जयप्रकाश नगर में दो पक्षों में धारदार हथियार से प्रहार और पिस्टल से फायरिंग वाले मामले में आरोपियों को गिरफ्तारी करने में नाकाम रहे। इससे नाराज एसपी अंकुर अग्रवाल ने कोतवाल अनिल पांडेय और कस्बा चौकी प्रभारी मनोज पांडेय को चार्ज से हटा दिया। अब संजीव मिश्रा को सदर कोतवाली और संजय सिंह को कस्बा चौकी का नया प्रभार मिला है।

खबरें और भी हैं...